सीटू के नेतृत्व में किसान ,मजदूर रैली रायपुर रवाना ।

0
480

केन्द्र सरकार द्वारा, पारित श्रम कानूनों मे मजदूर विरोधी संसोधनो, तीन कृषि कानूनों ,तथा अंधाधुंध निजीकरण के खिलाफ सीटू के केन्द्रीय आहवान पर प्रदेश की राजधानी रायपुर मे 31 जनवरी को विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया जा रहा है।इस धरना प्रदर्शन मे पूरे छत्तीसगढ़ से हजारों की संख्या मजदूर, किसान शिरकत करेंगे । धरना प्रदर्शन के व्यापक प्रचार, प्रसार के लिए छत्तीसगढ़ के चार स्थानों से 30 जनवरी को ही जत्थे रायपुर के लिए रवाना हो गये है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

इसी के अंतर्गत दल्लीराजहरा से भी स्थानीय सीटू कार्यकर्ताओं का एक जत्था आज रवाना हुआ ।इस जत्थे में एक प्रचार वाहन के साथ सैकड़ो लोग मोटरसाइकिल मे रवाना हुए हैं।यह जत्था बालोद, गुरूर, पुरूर, धमतरी, मे सरकार के जनविरोधी नीतियों का प्रचार प्रसार करते हुए कल रायपुर पहुँचेगा । इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश का मजदूर वर्ग, जहाँ एक ओर श्रम कानूनों मे संसोधनो का विरोध करेगा वहीं दूसरी ओर तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर आन्दोलनरत किसानो के समर्थन मे अपनी आवाज बुलंद करेगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png

इसी के साथ बिजली संसोधन बिल 2020 का विरोध ,व अंधाधुंध निजीकरण पर रोक लगाने की,भी मांग की जायेगी । राजहरा से रवाना जत्थे का नेतृत्व कर रहे, सीटू नेतागण प्रकाश क्षत्रिय, पुरषोत्तम सिमैया,चार्ली वर्गिस, सुजीत मुखर्जी व विनोद मिश्रा ने कहा कि देश की आमजनता , किसान व मजदूर वर्ग के प्रति केंद्र सरकार के शोषणकारी व दमनकारी रवैये से देश के लोकतंत्र को बचाने की चुनौती हमारे सामने आ खडी हुई है। देश की आमजनता ,मजदूर, व किसान वर्ग पूरी एकजुटता के साथ इस चुनौती का मुकाबला करेगा और हम अपने लोकतंत्र को बचाने में जरूर कामयाब होंगे ।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png