Breaking – कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षाएं भी ऑनलाइन

0
720

रायपुर –  कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा आदेश जारी किया है। छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फैसला लिया है। सरकार ने राज्य में सभी स्कूल-कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्रों को फिर से बंद करने का आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हाई लेवल मीटिंग हुई। इसमें कोरोना के हालातों पर समीक्षा की गई। बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ सीनियर अफसर भी मौजूद रहे। वहीं, स्कूल शिक्षामंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बताया कि अभी परीक्षाओं को लेकर फैसला स्पष्ट नहीं है। बोर्ड और बाकी सभी परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी।

मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि ..

“प्रदेश में कोरोना का दूसरे दौर का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ा है, हमलोग देश में छठे स्थान पर आ गये हैं, ये चिंता का विषय है, आज मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर अधिकारियों के साथ समीक्षा की है। कोरोना के बढ़े संक्रमण के बीच निर्देश दिया गया है कि स्कूल, कॉलेजों और आंगनबाड़ी केंद्र जो खुल रहे थे, उसे तत्काल बंद किया जायेगा। साथ चीफ सिकरेट्री को निर्देशित किया गया है कि वो कलेक्टरों के साथ बैठक कर कोरोना के मद्देनजर और होली के संदर्भ में विस्तृत गाइडलाईन जारी करेंगे”

This image has an empty alt attribute; its file name is MATHUR-1024x1024.jpg

रविंद्र चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर सख्त निर्देशों का पालन करना जरूरी हो गया है। इसलिए होली के मद्देजर और कोरोना के मद्देनजर तुरंत चीफ सिकरेट्री को कलेक्टरों के साथ बैठक कर समुचित दिशा निर्देश जारी करने को कहा है गया है। होली के साथ ही शादी, अंत्येष्टि और अन्य सार्वजनिक आयोजनों के संबंध में जल्दी ही गाइडलाइन जारी की जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

छत्तीसगढ़ के आंगनबाड़ी केंद्रों में भी बच्चे आने लगे थे, उन्हें पोषण आहार दिया जा रहा था, स्कूल में बच्चे भी आ रहे थे, सरकार ने निर्देश दिया है कि स्कूल तत्काल प्रभाव से बंद किये जायेंगे, जरूरी परीक्षाएं सिर्फ आनलाइन ही होगी, साथ ही कक्षाएं भी आनलाइन ही संचालित होगी”

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png