लॉकडाऊन के नियम कायदों की सीएएफ कार्यालय में उड़ी धज्जियां ? जंगल महकमे में चहेते को फायदा पहुंचाने खेला गया खेल

0
622

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में पूरी तरह लॉकडाऊन लगा है और बस्तर में भी इसके आदेश है उसके बावजूद बस्तर कंजरवेटर फारेस्ट कार्यालय में निविदा खोलने की प्रक्रिया किया जा रहा था जबकि शासकीय कार्यालयों को खोलने की अनुमति अभी जारी नहीं किया जा रहा है।

बस्तर संभाग मुख्यालय के जंगल महकमे के सीएफ कार्यालय में कई प्रकार के कार्यों के लिए निविदा आमंत्रित किया गया था और इसमें बस्तर के साथ-साथ बाहरी ठेकेदारों को भी आमंत्रित किया गया था किंतु सबसे बड़ा सवाल यह है कि लॉकडाऊन के बीच में निविदा खोलने की प्रक्रिया पर सवाल उठाए जा रहें हैं। क्योंकि जिला दंडाधिकारी द्वारा कार्यालय की अनुमति नहीं दी है फिर ऐसा प्रतीत होता है कि बस्तर सीसीएफ द्वारा जान बुझकर कोरोना प्रोटोकॉल का खुला उल्लंघन किया गया।

वहीं एक जानकारी सामने आई है कि ठेकेदारों के कोविड़ संक्रमित नहीं होने की जानकारी एकत्र कर रहें परिचारक द्वारा स्वयं ही कोविड़ टेस्ट नहीं कराया है और उल्टे ही वह दूसरे को नसीहत दे रहा है। इस निविदा प्रक्रिया के तहत् मशीनरी उपयोग के साथ-साथ कई कार्य कराने है किंतु यह सब सूबे के रसुखदारों के इशारों पर बाहरी व चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए आयोजित किया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg