मुहिम कोई भुखा ना सोहे तोकापाल ब्लाक के ग्राम कुरेंगा में जरूरत मंदो को दिया राशन व ग्रामीणों ने बताया पानी की समस्या–भरत कश्यप ।

0
395

जगदलपुर:- बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के पदाधिकारियों ने तोकापाल ब्लाक के ग्राम कुरेंगा में पहुंच जरूरत मंदो को सुखा राशन चावल,दाल,सब्जी, वितरण किया गया। ग्राम पंचायत के ग्रामीण महिलाओं व पुरुषो ने अपनी समस्या भी बताये कि हमारे ग्राम पंचायत में पानी की सुविधा नहीं है, हम खेत के बीच कुआं का पानी पीने में मजबूर हैं बरसात के दिनों में पानी गिरने पर कुआं का पानी गंदा होता है, फिर भी पीने में मजबूर व खेत के बीच बरसात के मौसम में कुंआ का रास्ता बंद होता है। ग्रामीणों ने कहां हम स्थानीय जनप्रतिनिधियों को पत्र लिखकर भी दिया गया था व ग्राम पंचायत में जनसंपर्क के दौरान भी जनप्रतिनिधियों को बताया गया था लेकिन इसका आज तक कोई हल नहीं हुआ है।

ग्रामीणों ने अपनी समस्या बस्तर अधिकार मुक्तिमोर्चा के जिला अध्यक्ष भरत कश्यप को बताया तो तोकापाल ब्लाक के जनपद पंचायत CEO प्रणम दीवान एवं ग्राम पंचायत के सरपंच से बात की दोनों ने ही जल्द ही हेंड पम्प खोदवाने की आश्वासन दिया, अगर इसके बाद भी कोई हल नहीं निकलता हैं तो ग्रामीणों के साथ कलेक्ट्रेट घेराव किया जायेगा। इस दौरान तोकापाल ब्लाक अध्यक्ष मोहन मौर्य, उमेंद्र निषाद, सोनदेव निषाद, सम्पत मौर्य, डमरू निषाद, जिला उपाध्यक्ष सीमांचल ठाकुर, लोहण्डीगुड़ा ब्लॉक अध्यक्ष तुलसी सेठिया, महेंद्र मौर्य आदि ग्रामीण उपस्थित थे |