एसकेएमएस के प्रतिनिधियों ने नगर में कोरोना वायरस के निरंतर बढ़ते प्रकरण को देखते हुए जीएम आईओसी राजहरा के साथ चर्चा की

0
1245

दल्लीराजहरा – संयुक्त खदान मजदूर संघ के प्रतिनिधियों ने दल्लीराजहरा नगर में कोरोना वायरस की संक्रमित व्यक्तियों के निरंतर बढ़ते प्रकरण को मिलने को देखते हुए मुख्य महाप्रबंधक लौह अयस्क खदान समूह श्री तपन सूत्रधार एवं अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा की, कि पूरे नगर में कर्मचारियों में आक्रोश है कि टाउनशिप के बीचो-बीच मंगल भवन में क्वॉरेंटाइन सेंटर प्रबंधन एवं प्रशासन द्वारा कैसे बना दिया गया है। इसके कारण कर्मचारियों एवं उनके परिवार में अंदर ही अंदर दहशत और घबराहट है ,क्योंकि राजहरा नगर में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज निरंतर मिलते ही जा रहे हैं। क्वॉरेंटाइन सेंटर को मंगल भवन से हटाकर शहर के बाहर मैं कोरनटाइन सेंटर बनाया जाए। ताकि वर्तमान में बाहर से आए मजदूर जिनको आइसोलेट करके रखना है इसको शहर के बाहर में अन्य जगह में रखें। प्रबंधन इस विषय पर प्रशासन से तत्काल चर्चा करे ।प्रबंधन ने कहां की प्रशासन से चर्चा कर कोरन टाइन सेंटर को शहर के बाहर बनाने की व्यवस्था करते हैं । वर्तमान में राजहरा में पॉजिटिव संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। जिन वार्ङो में जैसे कि वार्ड नंबर 1 वार्ङ नंबर 2 एवं 24 में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं, इन वार्डों में निवासरत बीएसपी माइंस के नियमित कर्मचारी एवं ठेका श्रमिक जो कि इस एरिया में रहते हैं । उन्हें मंगलवार तक ड्यूटी नहीं जाना है उन्हें अपने घर में ही रहना है ।उसकी हाजिरी प्रबंधन द्वारा दी जाएगी ।यह बात मुख्य महाप्रबंधक से हो गई है ,उन्होंने इसकी सहमति दे दी है ।

दल्ली क्वारी में कैंटीन जो बन रही है वहां पर शिफ्ट ऑफिस ड्रीलिंग ,रेस्ट रूम मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल जिसमें तीनों पाली के कर्मचारी ड्यूटी करते हैं उसमे बहुत खतरा है क्योंकि सभी और की दिवालो में क्रेक आ गया है। यूनियन ने मांग की कि क्वारी के समस्त विभागों को नीचे कंप्रेसर गैरिज के पास शिफ्ट किया जावे ।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उनके कर्मचारियों को जिस तरह रिस्क कवर स्कीम दी जा रही है उसी प्रकार माइंस के कर्मचारियों को भी रिस्क कवर स्कीम का फायदा मिलना चाहिए । और यह भी मांग की आईओसी में सभी विभागों में तीनों शिफ्ट में सैनिटाइजेशन किया जाए । सभी कर्मचारियों की वार्ड वाइज लिस्ट बनाई जाए जिससे यह पता चल सके कि हमारा कर्मचारी कौन से वार्ड में निवास कर रहा है इससे यह फायदा होगा कि संक्रमण की स्थिति में हम अपने कर्मचारी को सुरक्षित रख पाएंगे । अंत में संयुक्त खदान मजदूर संघ ने के अध्यक्ष श्री कमलजीत सिंह मान ने कहा कि प्रबंधन इन सभी मुद्दों पर तत्काल उचित कार्रवाई करें जिससे कर्मचारियों के अंदर एक विश्वास पैदा हो।

“शहर के बीच क्वारेंटाइन सेंटर कितना उचित?” शीर्षक के माध्यम से सिटी मीडिया न्यूज़ पोर्टल द्वारा लोगों को एवं प्रशासन को जागरूक करने के माध्यम से समाचार को प्रकाशित किया जा रहा था |

बैठक में निम्न पदाधिकारी उपस्थित थे – एसकेएमएस अध्यक्ष कवंलजीत सिंह मान, राजेंद्र बेहेरा, अनिल यादव, आर पी बरेठ, सेवक मंडावी, कनक बैनर्जी, मिथलेश वर्मा, कुलदीप सिंह, हंस कुमार, राजेश साहू, सी राव, अंसारी, कांताराव, कौशल पटेल, देवांगन, आर बी सिंह, श्रीनिवास राव, खरे, देशमुख, प्रवीण शर्मा आदि उपस्थित थे |