रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने 31 मई से वर्चुअल योगाभ्यास

0
201

अभय शर्मा – कांकेर

कोविड के प्रभावों को कम करने और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जिला उत्तर बस्तर कांकेर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में 31 मई सोमवार से वर्चुअल योगाभ्यास का आयोजन किया जाएगा। खास कर कोरोना संक्रमण को मात देकर ठीक हो चुके व्यक्तियों के स्वास्थ्य की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए समाज कल्याण विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ योग आयोग के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम प्रतिदिन दो पालियों में सुबह और शाम को आयोजित किया जाएगा, जिसका सोशल मीडिया में लाइव प्रसारण भी किया जायेगा। समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक ने बताया कि सुबह और शाम को 06 से 07 बजे तक दो पालियों में योगाभ्यास एवं ब्रिदिंग का अभ्यास कराया जायेगा और योगाभ्यास समाप्त होने के बाद वीडियो स्वत: ही फेसबुक एवं यू-ट्यूब में अपलोड हो जायेगा,जिसे लक्ष्यित हितग्राहियों एवं जनसामान्य द्वारा किसी भी समय देखा जा सकता है। इस कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक व्यक्ति अपना नि: शुल्क ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं।

वेबसाइट https://forms.gle/cTMpwNVMwMHoktkX7 पर पंजीयन किया जा सकता है।

कलेक्टर चन्दन कुमार द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला आयुर्वेद अधिकारी, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और मुख्य नगरपालिका अधिकारीयों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों को इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए पंजीयन कराने कहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक सिनीवाली गोयल ने बताया कि कोविडि मरीजों के साथ ही होम आइसोलेशन एवं क्वारेंटाइन में रह रहे व्यक्ति, उनके परिवार के सदस्य, प्रथम टीका लगवा ‌चुके व्यक्ति , वरिष्ठ नागरिक सहित सामान्य व्यक्ति भी वर्चुअल योगाभ्यास में हिस्सा ले सकते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg