अध्यक्ष नगर पंचायत डौंडीलोहारा की शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय पहल

0
360

पढ़ना लिखना अभियान का किया वार्ड क्रमांक 11 में शुभारंभ निरक्षर नागरिक होंगे साक्षर कोविड-19 के चलते शालाओं में मोहल्ला क्लास संचालन करने के लिए छात्र छात्राओं को प्रदान किए गए कार्य पर ग्रीन मैट जहां पेड़ के नीचे छांव में बैठकर पढ़ाई कर सकेंगे बच्चे इस दिशा में पहल किए गए। शासकीय बालक प्राथमिक शाला, शासकीय प्राइमरी इंग्लिश मीडियम एवं शासकीय मिडिल इंग्लिश मीडियम स्कूल के संस्था प्रमुखों द्वारा छात्र हित को ध्यान में रखते हुए और मोहल्ला क्लास के संचालन हेतु कारपेट की मांग की गई थी इस पर पहल करते हुए साहू जी ने तीनों स्कूलों को 4 नग कारपेट प्रदान किए इससे बच्चों को किसी भी खुले जगह में बैठकर पढ़ाई करने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसलिए तीनों संस्था को कारपेट प्रदान किए गए |

इस कार्यक्रम के दौरान संस्था प्रमुख छगन बंसोर एवं बीसेलाल सिन्हा, शिक्षक विजय वैदे, जागृति तिवारी, खिलेश्वरी साहू, मिलिंद नागदेवे, खिलेश्वर गंजीर, राधामनी नायर, पार्वती प्रसाद, शिल्पा पूसतकर, शीतल झंवर, प्रसाद मैडम उपस्थित रहे। सभी शिक्षकों ने अध्यक्ष नगर पंचायत डौंडीलोहारा का आभार व्यक्त किया इस कार्यक्रम के दौरान नगर पंचायत उपाध्यक्ष विद्या शर्मा वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद ममता शर्मा वार्ड क्रमांक 15 के पार्षद अनीता साहू वार्ड क्रमांक 9 के पार्षद घोषणा वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद जसोदा भू आर्य और नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोपी साहू और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष विकास जैन उपस्थित रहे इन सभी जनप्रतिनिधियों के सानिध्य में कारपेट प्रदान किया गया। आगे साहू जी ने कहा की वार्ड क्रमांक 11 में निरक्षर नागरिक पढ़ना लिखना शासन के योजना के तहत साक्षर बनेंगे इस दिशा में पहल करते हुए साहू जी ने विजय वैदे के मार्गदर्शन पर कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है उसके लिए विजय वैद्य जी को शुभकामनाएं दी और आम नागरिकों को जो पढ़े लिखे नहीं हैं उसे अंबेडकर भवन में आकर साक्षर होने के लिए अपील की गई और अध्यक्ष द्वारा निरक्षर व्यक्तियों को साक्षर बनाने के लिए पेन कॉपी एवं शिक्षा से संबंधित अन्य सामग्री उपलब्ध कराने की बात कही गई।

इस कार्यक्रम में वार्ड 15 के पार्षद अनीता साहू और वार्ड के गणमान्य नागरिक गण उपस्थित रहे। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया इसी तरह नगर के सभी वार्डों में पढ़ना लिखना अभियान की शुरुआत की गई है पूरे नगर के निरक्षर नागरिक साक्षर बन सकेंगे। पढ़ना लिखना शासन की महत्वपूर्ण योजना का नगर वासियों से अधिक से अधिक योजना का लाभ लेने के लिए नगर पंचायत द्वारा अपील की गई।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png