नव दुर्गा उत्सव समिति पंडर दल्ली में जौत प्रज्वलित एवं मूर्ति स्थापना शैलपुत्री माता प्रथमा किया गया।

0
435



आज़ दिनांक 26-09-2022 दिन सोमवार सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर जौत प्रज्वलित एवं मूर्ति स्थापना शैलपुत्री प्रथमा किया गया। जौत प्रज्वलित नगरपालिका अध्यक्ष शिबू नायर और प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक खदान आर सी बेहरा के द्वारा किया गया। पंडर दल्ली में श्री नव दुर्गा उत्सव का आयोजन का यह 36वां वर्ष है समिति के सदस्य लगातार बढ़चढ़ कर पूरी निष्ठा के साथ ईस पूजा कार्यक्रम में हिस्सा लेते हैं

जिसमें समिति को हमेशा से ही बीएसपी प्रबंधन और नगरपालिका परिषद दल्ली राजहरा का सहयोग मिलता रहा है। पंडर दल्ली दुर्गा पूजा की शुरुआत एक छोटे से पंडाल से हुई थी। ईसकी शुरुआत हमारे समिति के संस्थापक सदस्य स्वर्गीय रंजन घोष और स्वर्गीय पी ,एस, आहलूवालिया जी ने किया था उनकी परिकल्पना को आज समिति के सदस्य निरंतर आगे बढ़ा रहे हैं और जबतक माता का आशीर्वाद बना रहेगा यह क्रम निरंतर चलता रहेगा। पूजा के शुरुआती दौर में समिति बीएसपी प्रबंधन से तिरपाल मांगकर पंडाल बनाकर पूजा का आयोजन करतीं थीं।और आज माता की कृपा से और बीएसपी प्रबंधन और नगरपालिका के सहयोग से एक विशाल मंच बनकर तैयार है आज बालोद जिले का सबसे बड़ा मंच होने का गौरव भी ईस मंच को प्राप्त है। पंडर दल्ली दुर्गा पूजा का अपना एक अलग ही इतिहास है यहां जब माता जी पूजा की शुरुआत हुई है

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

तब से पंडित पूजा करने के लिए कलकत्ता से आते हैं। ढाक बजाने वाले पखांजूर से आते हैं। माता की मूर्ति बनाने के लिए कारीगर भी कलकत्ता से आते हैं और समय समय पर विशाल पंडाल बनाने के लिए कारीगर भी कलकत्ता से आते हैं।और ईस प्रक्रिया को समिति ने कैरौना काल में भी सफलता पूर्वक किया है। माता के पूजा के आयोजन में शुरूआत से ही सबसे बड़ा सहयोग मौहल्ले वासियों का रहा है पूरा मौहल्ला एक परिवार की तरह माता के स्वागत की तैयारीयों में लगा रहता है।और जिसका परिणाम है कि आज जो परिकल्पना स्वर्गीय रंजन घोष और स्वर्गीय पी एस आहलूवालिया जी ने देखा था उसे समिति सफलतापूर्वक 36 वें वर्ष पर पहुंच कर ईस पूजा का आयोजन कर रहीं हैं।


आज समिति सदस्यों ने नगर पालिका अध्यक्ष शिबू नायर और ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बांबेशवर से मांग किया है कि हमारे सांस्कृतिक मंच को बनाने के लिए शासन से राशि स्वीकृत करायें जिससे आने वाले समय में हम और अच्छे से माता जी की पूजा और नगरवासियों के मनोरंजन के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन कर सकें।जिस पर शिबू नायर और अशोक बांबेशवर ने अपनी सहमति दी है और कहा है कि जल्द ही शासन से पैसा स्वीकृत कराया जायेगा।


आज जौत प्रज्वलित एवं मूर्ति स्थापना शैलपुत्री प्रथमा में मुख्य रूप से जी एस पन्नीवेल, एस पी सिंग, मुकुल वर्मा, रविकांत जाधव, एस, के,गुत्ता ,किशोर कुमार मायती, रामकुमार शर्मा रामेश्वर साहू,बादल तिवारी, प्रकाश ठाकुर,अजित मलिक,बिहाऊराम,राजू चौहान,सागर,हन्नी, विक्की, विक्टर जान,सकिल,युगल मिश्रा आदि भक्त गण उपस्थित थे।