ग्राहक को परोसे खाना मे निकला कीड़ा !

0
1152

जगदलपुर, 18 जुलाई। जिला मुख्यालय जगदलपुर शहर के बीचो- बीच स्थित केरला होटल वेज एंड नॉन वेज रेस्टोरेंट में ग्राहकों को दिए जाने वाले भोजन में निकला तला हुआ कीड़ा ।

होटल में भोजन करने पहुंचे अजय चंद्राकर ने बताया कि वह आज दोपहर भोजन करने के लिए अपने साथी के साथ होटल पहुँचे थे। जहां पर खाने के दौरान प्लेट में( तला पूरी तरह काला ) कीड़ा पाया गया। इसके बाद जब चंद्राकर ने होटल के प्रबंधक से इस विषय पर शिकायत की तो प्रबंधक ने कहा कि छोटी मोटी गलती तो होती रहती है, इतने सारे लोगों का खाना यहां बनता है, कीड़ा निकल गया होगा।

जहां एक तरफ सरकार कोविड-19 के नियंत्रण को लेकर हर दिन लाखों रुपए खर्च कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में लगी है कि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके, इसके लिए होटल प्रबंधक को जिला प्रशासन ने सख्त निर्देश भी दिए हैं। बावजूद इसके शहर के मध्य चल रहे केरला होटल” वेज एंड नॉन वेज रेस्टोरेंट” में खाने के साथ कीड़ा भी परोसा जा रहा है। वहां मौजूद खाना खा रहे कुछ लोगों ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि इससे पहले भी लगातार इस प्रकार की शिकायते यहाँ आती रही है कभी खाने से बाल निकलता है कभी कीड़ा, लेकिन होटल प्रबंधक द्वारा इस ओर धयान नहीं दिया जा रहा, इतना ही नहीं होटल में कोविड के तमाम नियमों की धज्जियां खुलेआम उड़ाई जा रही है। दूसरी लहर का असर अब भी परइ तरह से गया नहीं है। जहां एक ओर शासन प्रशासन तीसरी लहर को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके, बावजूद इसके होटलों में लापरवाही कर कोरोना महामारी को खुलेआम दावत दिया जा रहा है। कहीं ऐसा ना हो कि होटल प्रबंधक की गलती की वजह से बस्तर कोरोना का ऐपी सेंटर ना बन जाए ।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

इस विषय पर जब होटल के प्रबंधक से बात करनी चाहिए तो उनके द्वारा इस पूरे मामले पर कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया ।

इस संबंध मे निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल का कहना है कि मुझे जानकारी प्राप्त हुई है, जिसकी वीडियो भी मैंने देखी है जिस पर मैंने तत्काल राजस्व अधिकारी को उचित नियम के तहत कार्रवाई करने का आदेश किया है, साथ ही सेफ्टी एंड फूड ऑफिसर को भी इसकी सूचना दी है, और होटल की साफ सफाई को लेकर जो भी नियम व शर्त है उसे ध्यान में रख कर उचित कार्रवाई करने निर्देशित किया गया है। वहीं कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए हमारे अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, चार टीमों के द्वारा आज शहर के विभिन्न जगहों पर कार्रवाई भी की गई है।

फूड एंड सेफ्टी ऑफिसर जाहिरा खान ने बताया कि मुझे जानकारी मिली है जाँच किया जाएगा जांच सही पाए जाने पर नियम अनुसार कार्रवाई भी की जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

इस पूरे मामले पर शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता संकल्प दुबे का कहना है कि खाने में कीड़ा निकलने का मामला काफी गंभीर है। वीडियो ओर फोटो के आधार पर मामले की गंभीरता को समझते हुए संबंधित अधिकारी को बिना समय गवाएँ तत्काल कार्यवाही करना चाहिए।