सेना भर्ती रैली की तैयारी के लिए युवाओं को दिया जा रहा विशेष प्रशिक्षण

0
257

कलेक्टर रजत बंसल की विशेष पहल पर जिले के सातों ब्लाकों में आयोजित किए जा रहे भर्ती पूर्व प्रशिक्षण

जिला प्रशासन के विशेष प्रयास से बस्तर क्षेत्र में माह नवम्बर 2021 में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। जिसके लिए बस्तर के युवाओं को प्रशिक्षण देने के लिए जिले के सभी सातों ब्लाकों में विशेष प्रशिक्षण शिविर की व्यवस्था की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्तर कलेक्टर रजत बंसल की विशेष पहल पर जिला मुख्यालय जगदलपुर में माह नवंबर में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे बस्तर के युवाओं को अधिक से अधिक लाभ दिलाने के उद्देश्य से बस्तर जिले के सभी सातों ब्लाक मुख्यालयों में विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण को सफल बनाने के लिए बस्तर जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान के द्वारा जिले के सभी सातो ब्लाकों के बीईओ को प्रशिक्षण के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है। जहां पर प्रतिभागी युवाओं को फिजिकल टेस्ट के लिए प्रशिक्षण पीटीआई शिक्षक और रिटर्न टेस्ट के लिए जिले के विषय विशेषज्ञ शिक्षकों के द्वारा दिया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण का लाभ समस्त बस्तर क्षेत्र के नवयुवक ले रहे है। इस भर्ती रैली की तैयारी के लिए इच्छुक प्रतिभागियों से जिला प्रशासन द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के कार्यालय में आवेदन मंगाए गए हैं। इन आवेदित अभ्यर्थियों के लिए लिखित एवं शारीरिक प्रशिक्षण की विशेष व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई है। विदित हो कि जिला प्रशासन द्वारा आयोजित यह प्रशिक्षण पूर्णतः निःशुल्क है। युवाओ के लिए आयोजित प्रशिक्षण केंद्र का 2 अगस्त को जिला शिक्षा अधिकारी भारती प्रधान में अवलोकन किया।

इस दौरान प्रशिक्षणार्थी युवाओ को सम्बोधित करते हुए कहा कि आंध्रप्रदेश में एक ऐसा गांव है जहाँ के 80 प्रतिशत युवा फौज में भर्ती होकर देश की सेवा कर रहे है। उस गॉव को लोग आर्मी विलेज के नाम से जानते हैं। बस्तर से भी इसी तरह से मिशाल बने। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि जगमोहन बघेल, शिवराम बिसाई, जनपद उपाध्यक्ष रामानुज आचार्य, एबीईओ डी एम मरकाम, बीआरसी मोजेश क्रिस्टोफर, एच के देवांगन, प्रशिक्षक पीटीआई शिक्षकगण मनोज साहू, रमेश सिंह, विजय बोरकर, दिनेश बचवानी व अन्य गणमान्य लोग उपष्ठित रहे।