मृत दादा के अकाउंट से पोते ने उड़ाए 1,90,362 रुपये, युपीआई आईडी की मदद से दिया फ्रॉड को अंजाम

0
868

मृत व्यक्ति की बैंक यु.पी.आई. आई.डी. की मदद से दिया फ्रॉड को अंजाम
बस्तर में बढ़ता जा रहा है साइबर क्राइम

जगदलपुर

सेवा निर्वित शिक्षक स्वर्गीय अब्दुल रहमान खान की मृत्यु दिनांक 11 अप्रैल 2021 को हुई तज, उसके पश्चात उनके पोते अब्दुल हलीम खान पिता अब्दुल सत्तार खान ने इस बात की जानकारी बैंक को नहीं दी और हर महीने उनके खाते में आने वाले पेंशन की रकम को दिनांक 12 अप्रैल 2021 से 2 अगस्त 2021 तक अपने खाते में बैंक यु.पी.आई. आई.डी. की मदद से अपने खाते में पूरी रकम को ट्रांसफर करता गया और फ्रॉड को अंजाम दिया।

जब स्वर्गीय अब्दुल रहमान की धर्म पत्नी को इस बात की खबर लगी तो उनके होश उड़ गए और उन्होंने इसकी लिखित शिकायत स्टेट बैंक जगदलपुर के ब्रांच मैनेजर को दी, जिस पर ब्रांच मैनेजर ने तत्काल फ्रॉड करने वाले के बैंक खाते को फ्रीज़ करने की बात कही इसके साथ ही सिटी कोतवाली जगदलपुर में भी इसकी शिकायत दर्ज कराई गयी है। पुलिस ने इसपे न्यायोचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। आरोपी पर कुछ दिन पूर्व में भी गाली गलौच करने एवं मारपीट के मामले में “भादस 1860 की धारा 294, 323, 506, 34” के तहत पुलिस जांच कर रही है।

इस शिकायत की पुष्टि कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने की है और कहा है कि मामले में जांचोपरांत न्यायोचित कार्यवाई की जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is bhupes-1024x512.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png