कलेक्टर ने निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों एवं ठेकदारों की ली बैठक, निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा हर पन्द्रह दिनों के अंतराल में होगी – कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू

0
125

डॉ एस वली आज़ाद – नारायणपुर 29 सितम्बर 2021

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और ठेकेदारों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जिले में लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्मित की जा रही सड़कों की वास्तविक स्थिति एवं सुरक्षा व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की। कलेक्टर साहू ने कहा कि सभी काम समय से पूरे किए जाएं, इसके साथ ही गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। यदि निर्माण मानक के विपरीत मिलता तो संबंधित एजेंसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा पन्द्रह दिनों के अंतराल में की जायेगी। इसके साथ ही समय-समय पर गुणवत्ता की जांच भी की जायेगी। स्वीकृत और निर्माणाधीन कार्यों को प्रारंभ करने के पूर्व कार्ययोजना बनायें और उसके अनुसार कार्य करें।

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कहा कि जिले की विषम भौगोलिक परिस्थिति कोे मद्देनजर रखते हुए निर्माण एजेंसीज के अधिकारी एवं ठेकेदार मिलकर समन्वय बनाकर उन सड़क निर्माण कार्यों को पहले पूरा करें, जो लगभग पूर्णता की ओर है। कलेक्टर साहू ने कहा कि सभी ठेकेदार सड़क निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए पूर्व से ही निर्माण सामग्री, मशीन-उपकरण सहित श्रमिकों की संख्या की संख्या में वृद्धि कर निर्धारित समय सीमा में सड़क निर्माण कार्यों को पूरा करें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण ने कहा कि जिले के विकास के लिए पुलिस प्रशासन हर संभव मदद देगी। आप सभी निर्माण कार्य प्रारंभ करने के एक सप्ताह पहले जानकारी देवें। जिससे आप को सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाये। बैठक में अधीक्षण अभियंता परियोजना मंडल मुकेश संतोशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर, कार्यपालन अभियंता प्रधानमंत्री ग्राम स़ड़क योजना विनय वर्मा, के सहायक अभियंता पीएमजीएसवाय सतीष झा के अलावा लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता, उप अभियंता, ठेकेदार एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे।