नगरनार ग्रामीण बैंक के खातेदारों की एक करोड़ से अधिक की राशि गायब

0
140

ग्रामीणों के मेहनत की कमाई ले उड़े कैशियर

नगरनार थाने में मामला दर्ज

जगदलपुर। छग राज्य ग्रामीण बैंक के नगरनार शाखा के लगभग 40 से अधिक खातेदारों के खाते की एक करोड़ से अधिक की राशि गबन का आरोप खातेदरों ने लगाया है। उक्त मामले की शिकायत बस्तर कलेक्टर से कर राशि वापस दिलाने की गुहार लगाई है। बैंक के पूर्व कैसियर आकाश विसलावर के खिलाफ नगरनार थाने में अपराध दर्ज किया गया है वहीं पूर्व शाखा प्रबंधक से भी पूछताछ की जा रही है।

बस्तर जिले के नगरनार ग्रामीण बैंक में खातेदारों की राशि का गबन का मामला उजागर हुआ है। जोगी कांग्रेस के नेता अमित पांडे एवं आधा दर्जन से अधिक खातेदारों ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान बताया कि विगत कई महीनों से खातेदार अपने ही खाते की राशि निकालने को लेकर बैंक का चक्कर लगा रहे थे। 40 से अधिक ऐसे खातेदार है जिनके खाते से एक करोड़ से अधिक की राशि गायब हो चुकी है। कई खातेदारों ने बताया कि कई माह पूर्व राशि जमा करने का इंट्री भी दर्ज नहीं है। बैंक का मशीन खराब होने का हवाला देकर पास बुक इंट्री करने में आनाकानी की जाती रही। बताया जा रहा है कि नगरनार, उपनपाल, चोकावाड़ा, भेजापदर, करनपुर, कस्तुरी, आमागुड़ा, मंगनार, बम्हनी, कुमली के ग्रामीण बैंक कर्मचारियों ने धोखाधड़ी की है जिनमें नगरनार के शंकर लाल के खाते से 80 हजार, संतोष बघेल 30 हजार, भगतराम के खाते से 25 हजार, सोनमनी के खाते से 41 हजार की राशि सहित अन्य खातेदारों के खाते से राशि गायब की जा चुकी है।

बैंक के उच्च अधिकारियों को इसकी खबर लगते ही मामले की जांच शुरू कर शाखा प्रबंधक एवं कैशियर को हटा दिया गया है।

थाने में मामला दर्जः

हितग्राहियों ने बताया कि उक्त बैंक के वर्तमान शाखा प्रबंधक के द्वारा तत्कालिन कैसियर आकाश विसलावर के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है। अपुष्ठ सूत्रों से खबर मिली है राशि का गबन करने वाला कैसियर फरार हो गया है