कर्मचारी विरोधी वेतन समझौते के खिलाफ सीटू ने किया प्रदर्शन

0
407

21-22 अक्टूबर को दिल्ली मे सम्पन्न एनजेसीएस बैठक मे प्रबंधन व कुछ यूनियनों द्वारा वेतन समझौते पर किए गये श्रमिक विरोधी एमओयू के खिलाफ पूरे सेल मे सीटू यूनियन के नेतृत्व में कडा प्रतिवाद किया जा रहा है। इसी कडी मे आज दल्लीराजहरा मे भी सीटू ने माइंस आफिस के सामने विरोध प्रदर्शन कर प्रबंधन को ज्ञापन थमाया।

This image has an empty alt attribute; its file name is ajay-692x1024.jpg

प्रदर्शन के दौरान कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष प्रकाश क्षत्रिय ने कहा कि एनजेसीएस की तीन यूनियन एटक इंटक,व एचएमएस तथा सेल प्रबंधन ने सेल कर्मचारियों के हितों से विश्वासघात कर एनजेसीएस की मूल अवधारणा के खिलाफ एमओयू पर हस्ताक्षर किया है।जो किसी भी हालत में कर्मचारियों को मंजूर नहीं है। 28% फर्कस, 9%पेंशन, 1जनवरी 2017 से पूरा एरियर्स, एवं ठेका श्रमिकों का वेतनवृद्धि, कर्मचारियों की सर्वसम्मत मांग है।इन्हीं मांगो पर सभी यूनियनें सहमत थी।लेकिन अंतिम समय मे कुछ यूनियनों ने प्रबंधनपरस्ती का रूख करते हुए कर्मचारियों की भावनाओं के विपरीत आधे अधूरे एमओयू पर हस्ताक्षर कर दिए । एनजेसीएस प्रावधानों के विरुद्ध किये गये समझौते का हम अंतिम दम तक विरोध करेंगे। यूनियन के सचिव पुरषोत्तम सिमैया ने कहा कि

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur-cine.jpg

30 जून की हडताल मे सभी यूनियनों ने समस्त ठेका श्रमिकों को हडताल मे शामिल कराया था, लेकिन समझौते के वक्त हस्ताक्षर करने वाली यूनयनों ने इनके हितों को दरकिनार कर हस्ताक्षर करते हुये अपना श्रमिक विरोधी चेहरा स्वयं ही उजागर कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस श्रमिक विरोधी एमओयू को हर हाल मे बदलना पडेगा।अन्यथा श्रमिक वर्ग हडताल समेत किसी भी बडे आन्दोलन के लिए तैयार है। प्रदर्शन के दौरान ही प्रबंधन को एक ज्ञापन भी यूनियन की ओर से सौंपा गया। जिसमें श्रमिक हितो के अनुरूप एमओयू में संशोधन करने की मांग की गई है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png