सी आर पी एफ जवान ने अपने ही साथी जवानों पर चलाई गोलियां, 4 की मौत व 3 घायल

0
448

कोन्टा:-कोन्टा ब्लाक के तेलंगाना व छत्तीसगढ़ के सरहदी क्षेत्र में स्थित थाना मरईगुड़ा के अंतर्गत ग्राम लिंगनपल्ली के सी आर पी एफ बटालियन 217 के कैम्प में रविवार देर रात सी आर पी एफ जवान ने अपने साथियों पर ऐ के-47 से फायरिंग कर दी। घटना में चार जवानों की मौत हो गई जबकि तीन जवान घायल है। जिनमे दो जवानों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें चॉपर के माध्यम से रायपुर रामकृष्ण अस्पताल भेज दिया गया है। घटना के बाद आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया गया है। अभी तक फायरिग की सही वजह सामने नही आ सका है।

आपको बतादे लिंगनपल्ली के सी आर पी एफ कैम्प में संयुक्त रूप से 217 बटालियन एंव 50वी बटालियन रहती है। रविवार रात 3 बज कर 30 मिनट में आरोपी हितेश रंजन ने अपने ही साथियों पर ए के-47 से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी जिसमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई एंव चार घायल हो गये और दो लोगो ने बेड के निचे छिपकर अपनी जान बचाई। घायल चार जवानों में से एक कि तेलंगाना के भद्राचलम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि बचे तीन घायल में दो की हालत नाजुक होने की वजह से उन्हें चॉपर के माध्यम से रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए ले जाया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही बस्तर आईजी सुंदर राज पी, सुकमा एस पी सुनील शर्मा, सी आर पी एफ डीआईजी सुकमा रेंज योग्यान सिंह एवं सुकमा कलेक्टर विनीत नन्दनवार पहुचे लिंगनपल्ली सी आर पी एफ कैम्प। कैम्प पहुचकर पूरी घटना की जानकारी ली व पत्रकारों से भी बाते की। पत्रकरो से बात करते हुए बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने बताया आरोपी जवान अभी तीन महीने पहले ही छुट्टियां काट कर आया था व आने वाले सोलह तारीख को छुट्टी पे जाने वाला था जिसकी ट्रेन में रिजर्वेशन भी हो गई थी। सब कुछ ठीक होने के बाद भी ऐसी घटना सामने आई जो कि जांच का विषय है। हमने धारा 302 के तहत केस दर्ज कर ली है आगे जांच के बाद जानकारी दी जाएगी।

कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान था आरोपी हितेष रंजन

बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश व मानसिक संतुलन बिगड़ने के कारण आरोपी जवान हितेष रंजन ने फायरिंग की। एक दिन पहले भी उसका साथी जवानों से विवाद हुआ था एंव आरोपी जवान विगत कई दिनों से परेशान नजर आ रहा था।

This image has an empty alt attribute; its file name is ajay-coll.jpg

मारे गये जवान बिहार एंव पश्चिम बंगाल के है

फायरिंग के घटना में मारे गए तीन जवान बिहार के व एक जवान पश्चिम बंगाल का निवासी था। बिहार से धर्मेन्द्र कुमार, धनजी, राजमणि कुमार यादव एंव पश्चिम बंगाल से राजीव मंडल थे। साथ ही घायल जवान धनन्जय के आर सिंह, धर्मात्मा कुमार व मलय रंजन महाराणा थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurdiwali.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png