विपक्ष में रहकर पांच साल सोई रही भाजपा किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेगी

0
130

कोंटा की रणभूमी में 8 महिला तो 7 पुरूष प्रत्याशी..मंत्री कवासी लखमा पार्टी कार्यालय उद्घाटन कर सभा को किया संबोधित

कोंटा  – बीस दिसम्बर को होने वाले नगर पंचायत कोंटा के चुनाव को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है । पूर्व में कांग्रेस के कब्जे में रही नगर पंचायत को पुनः अपनी झोली में डालने यहाँ कांग्रेस ने बिगुल फूंक दिया है  ।

कोंटा विधानसभा के दिग्गज नेता मंत्री छत्तीसगढ़ शासन की उपस्थिति में कोंटा के 15 वार्डो के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन भरा । जिसमें आठ महिला व सात पुरूष प्रत्याशी मैदान में है । कांग्रेस पार्टी के नामांकन दाखिल में शामिल होने मंत्री कवासी कोंटा पहूंचे । जहाँ कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया । मंत्री कवासी लखमा ने सर्वप्रथम कोंटा के माणिकेश्वर शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर रैली के रूप में एसडीएम कार्यालय पहूंचे  । जहाँ मंत्री के कर कमलों से सभी पार्षद प्रत्याशियों का नामांकन दाखिल किया । उनके बाद मंत्री का काफिला बाइक रैली के साथ कोंटा के मुख्य मार्ग पर जिंदाबाद नारों के साथ चलकर मुख्य चौक पहूंची । जहाँ चुनावी पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया गया । इस दौरान नपं.के पूर्व उपाध्यक्ष जाकिर हुसैन ने कोंटा वासियों को संबोधित करते कांग्रेस अवधि के  कार्यकाल में हूए विकास कार्यों को गिनाया । और प्रदेश की भूपेश बघेल नेतृत्व वाली सरकार तथा मंत्री कवासी लखमा के अथक प्रयासों से नगर में किए गए ।  करोड़ों रुपयों के सौगात को ऐतिहासिक कहते कोंटा के पुरे 15वार्डो में कांग्रेस की जीत दिलाने का भरोसा दिलाया । कार्यक्रम को ब्लाॅक कमेटी अध्यक्ष सुधीर पांडे जनपद उपाध्यक्ष माड़वी देवा सुकमा पालिका अध्यक्ष जगन्नाथ राजू साहू जिला पंचायत सदस्य राजू नाग ने भी संबोधित किया । कांग्रेस नेताओं ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए बढ़ती मंहगाई व अन्य मुद्दों पर प्रश्न चिह्न खड़ा किए । इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष बोड्डू राजा जनपद पंचायत अध्यक्ष सुन्नम नागेश उपाध्यक्ष माड़वी देवा सुकमा पालिका अध्यक्ष जगन्नाथ राजू साहू शेख सज्जार दोरनापाल ब्लाॅक अध्यक्ष सुरेश सिंह चौहान जाकिर हुसैन श्रीमती मौसम जया करतम मुया हपका मारा सहित सभी पार्षद प्रत्याशियों के साथ नगर के युवा वरिष्ठ नागरिक नगर वासी मौजूद थे  ।

विपक्ष में रहकर पांच साल सोई रही भाजपा किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच जायेगी  – लखमा

पार्टी कार्यालय उद्घाटन के बाद मंत्री कवासी लखमा ने सभा को संबोधित किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी प्रत्याशियों को मेरी शुभकामनाएं  । छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार नम्बर वन सरकार है । जिस तरह से सबसे ज्यादा 70 सीट जीत कर दस निगम चुनाव जीत कर रिकार्ड बनाई है । उसी प्रकार कोंटा के पुरे पंद्रह सीट जीत कर रिकार्ड बनाना है । उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते चुनाव लेट से हो रहा है । भारतीय जनता पार्टी के लोग पांच साल में एक धरना नहीं दे पाये । विपक्ष का काम है आवाज उठाना तब ही सत्ता पक्ष सजगता से काम करती है । क्या अभी खाली चुनाव लड़ने के लिए है । जनता की समस्याओं को उठाना प्रतिपक्ष का काम होता है । पूर्व मंत्री केदार कष्यप को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधायक निधि का पैसा पंद्रह साल में कभी किसी को एक रूपया भी दिया क्या । एक सामाजिक भवन नहीं बना पाये पंद्रह साल में भाजपा । उसको आने वाले समय मेरे द्वारा पुरा किया जायेगा कहते। सलवा जुडूम के समय चंदा खाने वाले पुलिस प्रशासन को चलाने की कौशिश करने वाले चंदा खोरों से बचना है । कोंटा में किए गए विकास कार्यों को गिनाते हूए मंत्री कवासी लखमा ने भाजपा को जमकर कोसा  । आदिवासियों को आगे नहीं बढ़ने देने की बात कहते । तीन साल कोंटा में अनेक विकास कार्य होने की बात कही । शासन की योजनाओं को गिनाते हूए कहा जिले में धान खरीदी केन्द्र खोलने जैसे महत्वपूर्ण निर्णय कांग्रेस सरकार ही ले सकती है । हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कोंटा को तीन करोड़ रुपये विभिन्न कार्यों के लिए देने का जिक्र करते अब तक कोंटा के विकास के लिए 20 करोड़ रूपये देने तथा पंद्रह साल भाजपा कोंटा के साथ छलावा करने की बात कही । उन्होंने कोंटा की गुटबाजी का भी जिक्र करते कहा भाजपा ऐसी पार्टी है जो गुटबाजी में मुख्तला रहती है जबकि सरकार नहीं है । पूर्व प्रधानमंत्री के नाम गिनाते कहा कांग्रेस के 70 साल के राज में मंहगाई इतनी नहीं बढ़ी । दो रूपये गैस बेचकर आज 11 सौ रूपये ले रही नरेंद्र मोदी की सरकार पेट्रोल डीजल के दाम सौ बार बढ़ाई है । रेट तो उसे कम करना चाहिए छत्तीसगढ़ ने कभी पेट्रोल डीजल के दाम नहीं बढ़ाया है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurant.jpg

कार्यकर्ताओं को निवेदन करते हुए अपने कर्तव्यों पर निष्ठा बनाये रखने तथा कोंटा चुनाव प्रभारी हरीश कवासी व बोड्डू राजा को रखने की बात कही  ।