राहुल मजदूराें, गांधीवादी चिंतक और राजीव मितानों के साथ छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का लेंगे स्वाद

0
81

साइंस कालेज मैदान की गई है भोजन की व्यवस्था

रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 3 फरवरी को रायपुर आएंगे। वे यहां पर 4 घंटे से भी ज्यादा समय रुकेंगे। राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। 3 फरवरी को राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का शुभारंभ करेंगे। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राहुल गांधी मजदूर श्रमिकों के साथ साइंस कालेज मैदान में भोजन करेंगे। इस दौरान राजीव मितान क्लब, गोठान के प्रतिनिधि और देशभर के गांधीवादी चिंतक भी शामिल होंगे। उनके भोजन में छत्तीसगढ़ व्यंजन को प्रमुखता से शामिल किया गया है।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि राहुल गांधी के रायपुर दौरे को लेकर चर्चा हुई है। तीन तारीख को वे रायपुर आ रहे हैं। यहां वे राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की पहली किश्त जारी करेंगे। नवा रायपुर में बन रहे गांधी आश्रम सेवाग्राम का शिलान्यास और माना में प्रस्तावित छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति का भूमि पूजन करेंगे। साथ ही वे राजीव युवा मितान क्लब की सहायता राशि की पहली किश्त भी वे जारी करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, पूरी पार्टी उसकी तैयारी कर रही है। यह दौरा ऐतिहासिक होने वाला है। साईंस कॉलेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रदेश भर के कांग्रेसी नेता शामिल होंगे। कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और कांग्रेस संगठन ने अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है।

मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

राहुल गांधी 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान साइंस कॉलेज मैदान में उनकी सभा होगी। गांधी सुबह 10:25 बजे दिल्ली से रवाना होंगे। 12 बजे विशेष विमान द्वारा दिल्ली से रायपुर पहुंचेंंगे। 12:10 बजे सड़क मार्ग से रायपुर एयरपोर्ट से 12.30 बजे साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचेंगे। 12:50 तक सरकारी प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। मंत्र से सेवाग्राम का वर्चुअल शिलान्यास, ‘छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति’ का शिलान्यास करेंगे। राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर ‘न्याय’ योजना के तहत राशि का अंतरण करेगी। राजीव युवा मितान क्लब को राशि का वितरण और कॉफी टेबल बुक का विमोचन करेंगे। 13:40 से 14:20 तक गांधीवादी विचारकों, भूमिहीन किसानों और मितान क्लब के सदस्यों के साथ दोपहर का भोजन लेंगे। 15:00 तक सेवाग्राम कार्यक्रम और गांधीजी के सेवाग्राम के विचार की कला प्रदर्शनी में भाग लेंगे। 15.10 बजे सड़क मार्ग से साइंस कॉलेज ग्राउंड से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचकर दिल्ली 15.40 बजे दिल्ली रवाना होकर 17:10: दिल्ली पहुंचेंगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg