खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के उप संचालक कार्यालय में साढ़े 10 बजे तक लटका रहा ताला

0
87

सहायक आयुक्त, महिला बाल विकास,खनिज शाखा सहित अन्य विभागों में निर्धारित समय पर अधिकांश कर्मचारी नहीं पहुंच दफ्तर

मुख्य वन संरक्षक टायगर रिजर्व कार्यालय में चपरासी को छोड़ अधिकांश कार्यालय सवा 10 बजे तक नहीं पहुंचे दफ्तर

जगदलपुर – प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 26 जनवरी को सप्ताह में पांच दिन शासकीय दफ्तर संचालित करने की घोषणा किया गया था जिसे आज दिनांक 3 फरवरी से लागू कर दिया गया है। घोषणा के आज पहले दिन ही औषधि प्रशासन विभाग के उप संचालक कार्यालय में 10.25 बजे तक ताला लटका रहा वहीं कलेक्टर दफ्तर जिला पंचायत इंद्रावती टाईगर रिजर्व दफ्तर में कुछ कर्मचारियों को छोड़ दे तो अधिकांश कर्मचारी आज निधारित समय पर दफ्तर नहीं पहुंचे। जबकि आज कार्यालय समय 10 से 5.30 बजे तक निर्धारित किया गया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता के लिए जो भी घोषणा करते है उसे अमलीजामा पहनाने में सफल रहे है चाहे वह टाटा से जमीन वापसी की बात हो या किसानों का धान खरीदने या अन्य घोषणा सभी को पूरा करने में सफल रहे है जो आज प्रदेश की जनता ही देश भर में अपना बेहतर नेता का दर्जा हासिल करने से सफल रहे है।

आज से पांच दिन कार्यालय का संचालन

मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा के अनुरूप आज से सभी शासकीय कार्यालय सप्ताह में 5 दिन संचालित किया जायेगा जिसका समय सुबह 10 बजे से साढ़े 5 बजे तक निधारित होगा। पहले दो शनिवार को अवकाश होता था अब सभी शनिवार को अवकाश रहेगा।

लटका ताला कर्मचारी समय पर नहीं पहुंचे

कलेक्टोरेट परिसर के संयुक्त भवन में संचालित औषधि प्रशासन विभाग के उप संचालक कार्यालय के जिम्मेदार अधिकारी ही निर्धारित समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे। उक्त कार्यालय में 10.25 बजे तक ताला लटका रहा। इसके अलाव सहायक आयुक्त कार्यालय, खनिज शाखा, राजस्व विभाग, महिला बाल विकास सहित अन्य विभागों में कुछ कर्मचारी को छोड़ दे तो अधिकांश निर्धारित समय पर आज दफ्तर नहीं पहुंचे।

चपरासी को छोड़ सभी गायब

जब मुख्य व संरक्षक दफ्तर पहुंचे तो यह देखा गया कि जिम्मेदार अधिकारी सहित विभाग के सभी कर्मचारी निर्धारित समय पर दफ्तर नहीं पहुंचे थे वहां चपरासी पहुंचकर साफ सफाई के कार्य करते नजर आये अन्य कर्मचारियों की कुर्सियां खाली देखी गई। यही हालात जिला पंचायत कार्यालय में भी देखा गया।

समय पर नहीं आने वालों पर होगी कार्रवाई

एसडीएम अरविंद एका ने बताया कि जैसे ही शासन से आदेश प्राप्त हुआ सभी विभाग प्रमुखों को वाट्सअप के माध्यम से सूचना दे दी गई है। यह निर्देशित किया गया है कि विभाग प्रमुख सहित सभी कर्मचारी शासन के आदेशों का पालन करते हुए समय पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि कार्यालय में ताला लटका होने पर वह विभाग की लापरवाही होगी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को समझाईश दी जायेगी और समय पर नहीं पहुंचने वाले कर्मचारी-अधिकारी को अनुपस्थित माना जायेगा और उस दिन का वेतन में कटौती की बात कही |

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg