मुख्यमंत्री बघेल ने डी. पुरंदेश्वरी के छग प्रवास को लेकर कसा तंज

0
111

कहा-हंटर चलाए तो ठीक रहेगा, क्योंकि इससे पूर्व बस्तर में थूका था तो पूरे बस्तर से भाजपा साफ हो गई थी

रायपुर, 19 फरवरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी के छग प्रवास को लेकर तंज कसते हुए कहा कि अब हंटर चलाए तो ठीक रहेगा। इससे पहले बस्तर में थूका था तो पूरा बस्तर से भाजपा साफ हो गई।

मुख्यमंत्री बघेल आज लखनऊ के लिए रवाना हुए। रवानगी से पूर्व एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बघेल ने कहा कि तीसरा चरण का मतदान कल हो जाएगा, लेकिन चौथा, पांचवा, छठवां, सातवां चरण के मतदान के लिए सभी लोग लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि दो चरण में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह पिछड़ गई है। अब संकेत आने शुरू हो गए हैं कि भाजपा की सरकार जा रही है।

मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा की छग प्रभारी डी पुरंदेश्वरी के प्रदेश दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि नगरीय निकाय चुनाव के सदमे से उबर गए लगता हैं। अब फिर से आई है और हंटर चलाएं तो ठीक रहेगा। क्योंकि इससे पहले बस्तर में पुरंदेश्वरी ने थूका था तो पूरे बस्तर से भाजपा साफ हो गई थी।

बघेल ने बड़े नेताओं को दौरे पर नहीं बुलाए जाने पर कहा कि बिल्कुल स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी नया नेतृत्व खोज रही है। पुराने जो लोग हैं उसको दरकिनार करना चाहते हैं। इतने सालों तक रहे हैं। उनके साथ इस तरीके का अपमान उनके पार्टी के द्वारा किया जा रहा है। यह तो बहुत चिंतनीय है।

बघेल ने राज्यपाल अनुसूईया उइके के बयान पर कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग यदि मांग कर रहे हैं उसको अनदेखा क्यों किया जाना चाहिए। हाल बेहाल में नियुक्ति की गई है। वह तो छत्तीसगढ़ के नहीं थे। क्या हम अपनी मांग नहीं रख सकते। आखिर राज्यपाल भी तो हमारी राज्यपाल है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल राजनीति करना बंद करें जो राजनीति कर रहे हैं। वह अच्छी बात नहीं है और छत्तीसगढ़ के हित के लिए तो बिल्कुल भी नहीं है।

मुख्यमंत्री ने रेत और सीमेंट के बढ़ रहे दामों पर बोले कि जहां तक सीमेंट की बात है वह हमारे हाथों में नहीं है। सीमेंट के दाम भारत सरकार के अधीन है। दूसरी बात यह है कि रेत के मामले में लगातार शिकायत मिल रही थी। अवैध उत्खनन होने की कार्यवाही की गई तो उसका रिएक्शन देखने को मिल रहा है और बहुत जल्दी ठीक हो जाएगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने कुमार विश्वास के बयान पर पूछे गए एक प्रश्र के जवाब में कहा कि केजरीवाल को जवाब देना चाहिए। 12,000 ई स्मार्ट क्लास बनाएं जो कि 75 साल में नहीं बना था। बोल रहे हैं स्मार्ट क्लास का कॉन्सेप्ट अभी आया है। कुछ वर्ष पहले आया है। उसके पहले तो नहीं था। स्मार्ट क्लास का कॉन्सेप्ट दुनिया में नहीं था। कुमार विश्वास के सवाल का उनको सीधा-सीधा जवाब देना चाहिए क्योंकि यह देश की एकता, अखंडता व भावनाओं से जुड़ा हुआ है। इसलिए उनको दाएं बाएं नहीं करना चाहिए। सीधे उनको सवाल का जवाब देना चाहिए।