मुख्यमंत्री बोले- खैरागढ़ उप चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों को स्टार प्रचारक बनाकर भाजपा ने प्रदेश नेतृत्व को नकारा

0
75

भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने फिर किया प्रमाणित

रायपुर।खैरागढ़ उपचुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, प्रदेश नेतृत्व को पहले से नकार रही है। भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने उसको एक बार फिर सर्टिफाइड कर दिया है कि यहां के प्रदेश नेतृत्व में कोई दम रहा नहीं। इसलिए बाहर के नेतृत्व को लाया जा रहा है।

एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, कोई भी चुनाव गंभीरता से लड़ा जाता है। हम लोग भी उस चुनाव को गंभीरता से ले रहे हैं। यहां पर प्रदेश के स्थानीय नेता ही प्रचार कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश के नेतृत्व पर बिल्कुल विश्वास नहीं रहा। इसके चलते केंद्रीय संगठन के पदाधिकारियों को भेजा जा रहा है। प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी जिस प्रकार से स्थानीय भाजपा नेताओं की उपेक्षा करती थीं, उसी प्रकार उनका राष्ट्रीय नेतृत्व भी यहां के स्थानीय नेताओं को तव्वजो नहीं दे रहा है। भाजपा का आरोप है कि किसी भी मामले में जांच या निर्णय को लेकर सरकार कमेटी गठित कर रही है। चाहे वह शराबबंदी को लेकर हो या कोई और मामला हो। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, हम रिपोर्ट आने पर कार्रवाई भी कर रहे हैं और कमेटी गठन भी कर रहे हैं। रमन सिंह की तरह लटका के नहीं रख रहे हैं। उन्होंने 15 साल तक शिक्षाकर्मियों से शिक्षक बनाने के मामले को लटकाकर रखा था। इसे लेकर कितने आंदोलन हुए। कितने लोगों की जान गई। हम लोग उस प्रकार से नहीं कर रहे हैं। क्षेत्रीय पार्टियों के आस्तित्व को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टियां बनती और बिगड़ती हैं। कोशिश करते हैं, बहुत बार कोशिश करते हैं और ऐसा नहीं है कि और कोई क्षेत्रीय पार्टी नहीं आएगी।

विधायकों के पेंशन बंद करने पर कहा- वाहवाही लूटने वाला निर्णय

पंजाब में विधायकों के पेंशन बंद करने को लेकर किए जा रहे कार्य की तरह छत्तीसगढ़ में भी किए जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, एससी-एसटी और गरीब तबके के लोग भी विधायक बनते हैं। एक बार राजनीति में आने के बाद उनका दायित्व कम नहीं होता। वे स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुलझाने में रूचि लेते रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस पर आखिर 10 से 25 करोड़ का ही खर्च होता होगा। जो निर्णय पंजाब सरकार ने लिया है, वह केवल वाहवाही लूटने के लिए लिया गया है। उन्होंने इसे छत्तीसगढ़ी कहावत से जोड़ते हुए कहा, मुंछ मुड़ने से लाश हल्का नहीं होता।

योजनाओं का फीडबैक लेंगे

प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हर विधानसभा क्षेत्र को छूने की कोशिश होगी। वहां कांग्रेस के साथियों, आम जनता, कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे और शासन के योजनाओं का भी फीडबैक लेंगे।