मुख्यमंत्री को पेंशन दृष्टा उपाधि से आज सम्मानित करेगा फेडरेशन

0
75

पुरानी पेंशन लागू करने पर इंद्रावती भवन में मुख्यमंत्री का अभिनंदन करेगा कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन

रायपुर राज्य में नई पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने किए जाने पर छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन सोमवार को इंद्रावती भवन नवा रायपुर में एक समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पेंशन दृष्टा उपाधि से सम्मानित करेगा। देशभर में 2004 तथा पश्चात नियुक्त हुए शासकीय सेवकों को भी पुरानी पेंशन योजना में शामिल करने वर्षों पुरानी मांग को लेकर जारी आंदोलनों के बीच छत्तीसगढ़ राज्य में इसे लागू करने के ऐतिहासिक निर्णय लेने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सम्मान 48 विभागों के शासकीय सेवकों के संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा किया जा रहा है।

फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा, महामंत्री आरके रिछारिया, सचिव राजेश चटर्जी, कोषाध्यक्ष सतीश मिश्रा, मुख्य प्रवक्ता विजय झा, प्रवक्ता बीपी शर्मा एवं संगठन मंत्री संजय सिंह का कहना है कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू होने से अंशदायी पेंशन फण्ड के अंतर्गत 288628 कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्य खासे उत्साहित हैं। साथ ही 2004 के पहले नियुक्त कर्मचारी-अधिकारी भी अपनी भावी पीढ़ियों का भविष्य सुरक्षित हो जाने के कारण बेहद खुश हैं। फेडरेशन के 14 सूत्रीय मांगपत्र में शामिल मुद्दों पर शासन निर्णय ले रहा है। शासन को केंद्र के समान महंगाई भत्ता स्वीकृत करने का निर्णय लेना चाहिए। यह मुद्दा शासकीय सेवकों की भावना एवं उनके परिवार के हित से जुड़ा है।

इन मांगों पर भी उम्मीद

केंद्र के समान गृहभाड़ा भत्ता, 7वें वेतनमान का बकाया एरियर्स, अनियमित कर्मचारियों का नियमितीकरण, चार स्तरीय वेतनमान, सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी/सहायक शिक्षकों को तृतीय समयमान-वेतनमान स्वीकृति मामलों पर मुख्यमंत्री को निर्णय लेना चाहिए। इन मामलों को पेंडिंग रखने विभागीय नीति के कारण सरकार के विरुद्ध आक्रोश पनप रहा है। इंद्रावती भवन नवा रायपुर में सोमवार को दोपहर 1 बजे से सम्मान समारोह की तैयारी में जुटे फेडरेशन से संबद्ध संगठनों के पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री से बहुत उम्मीदें हैं।