भूपेश ने कहा- रमन को खैरागढ़ में साबित करने का मिला था मौका, पर वो भी गंवा दिया

0
89

केंद्र में लंबित हजारों करोड़, भाजपा सांसदों की चुप्पी पर मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का राजनीतिक भविष्य अंधकार में है। वैसे भी उनकी पूछपरख कम हो गई थी। एक मौका उन्हें खैरागढ़ में खुद को साबित करने के लिए मिला था, लेकिन उन्होंने वो भी गंवा दिया। सीएम ने कहा, खैरागढ़ चुनाव में कांग्रेस की जीत डॉ. रमन सिंह के लिए अलार्म है। खैरागढ़ में डॉ. रमन सिंह ने पूरी ताकत झोंक दी थी। फिर भी उन्हें हार मिली। उन्होंने कहा, जिला बनाना जीत का एक कारण हो सकता है। डॉ. रमन सिंह ने 9 जिले बनाए थे, लेकिन सिर्फ मुंगेली में ही जीत हुई थी।

चार जिलों के दौरे पर रवाना होने से पहले रायपुर हेलीपेड में मुख्यमंत्री ने केंद्र में लंबित राज्य के हिस्से के हजारों करोड़ को लेकर भाजपा सांसदों पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद केंद्र के सामने छत्तीसगढ़ की लंबित राशि की मांग नहीं करते हैं। केंद्र में भाजपा की सरकार है। इसलिए इनकी बोलती बंद है। वो समझते हैं कि इससे विरोध होगा। उन्हें छत्तीसगढ़ के हित में बात करनी चाहिए। अगर यह पैसा छत्तीसगढ़ को मिलता तो राज्य के हित में होता। उन्होंने बताया कि 11 हजार करोड़ यहां जो सीआरपीएफ के लोग पदस्थ हैं, उनका पैसा काट लिया गया है। 13 हजार करोड़ हमारे सेंट्रल एक्साइज का है। 4141 करोड़ की राशि कोयले में रायल्टी का है। जून में जीएसटी क्षतिपूर्ति की राशि बंद हो जाएगी। इससे साढ़े पांच हजार करोड़ का नुकसान राज्य को होगा। राज्य का हजारों करोड़ रुपये लंबित है, मगर भाजपा सांसद मुंह नहीं खोलते। स्वास्थ्य विभाग को मिले पुरस्कार को लेकर उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ को बहुत सारे विभाग में पुरस्कार मिलते जा रहे हैं, काम कर रहे हैं।

सरकार की योजनाओं को जनता ने स्वीकारा

मुख्यमंत्री ने कहा, एक बार फिर छत्तीसगढ़ सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को जनता ने अपनाया है। चाहे राजीव गांधी किसान न्याय योजना हो या फिर जितनी भी गरीबों, आदिवासियों के लिए योजनाएं संचालित की है, उन्हें खैरागढ़ की जनता ने स्वीकारा है। उनका आभार व्यक्त करता हूं।