सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए पुनः पोर्टल खोंलने व एलएलएम प्रारंभ करने अभाविप ने सौंपा ज्ञापन

0
63

बकावंड, दंतेवाड़ा,भानपुरी,जगदलपुर समेत कई कालेजों में नए संकाय व सीट बढ़ाने की मांग

राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन,छात्रों की समस्याओं को कुलसचिव के समक्ष रखा

जगदलपुर – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल द्वारा सोमवार को बस्तर विश्वविद्यालय की समस्याओं व विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर कुलसचिव के समक्ष सम्भाग के कालेजों की समस्याओं व मांगो विस्तार से अवगत करवाया गया।

अभाविप प्रदेश सह मंत्री राजेन्द्र ठाकुर ने बताया कि विश्वविद्यालय के आगामी सेमेस्टर परीक्षाओ में छात्र परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित हो गए है,अतःएक दिवस के लिए सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म पोर्टल री -ओपन किया जाए जिससे छात्र एग्जाम फॉर्म भर सके, बस्तर विश्वविद्यालय के अंतर्गत शा. महाविद्यालय बकावंड में बी.ए.संकाय में समाज शास्त्र एवं इतिहास विषय साथ ही सभी संकाय में पी.जी कोर्स प्रारम्भ किया जायें,भानपुरी में भूगोल व हिंदी अंग्रेजी एमए खोंलने, दंतेवाड़ा में एम.काम व एलएलबी संकाय प्रारंभ करने,विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल पर आ रही विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा किया गया।

एलएलबी के बाद एलएलएम नही हो रही समस्या – कमलेश दीवान

अभाविप जिला संयोजक कमलेश दीवान ने बताया कि बस्तर विश्वविद्यालय से एलएलबी करने के बाद बस्तर के छात्रों को एलएलएम करने अन्य विश्वविद्यालयो का रुख करना पड़ रहा है जबकि बस्तर विश्विद्यालय में वर्षों से छात्रो की मांग रही है इस सम्बंध में राज्यपाल व सरकार से पुनः पत्र लिखकर ध्यानाकर्षण करवाया जाएगा ताकि यँहा के विद्यार्थियों को जल्द एलएलएम पढ़ने की सुविधा मिल सके।

ये रहे मौजूद – प्रदेश सहमंत्री राजेन्द्र ठाकुर,अर्पित मिश्रा,कमलेश दीवान,वरुण साहनी,यश धुव्र, सोनू कशयप, लखेश्वर बैध,दिनेश कश्यप उपस्थित रहे।