दिल्ली के जंतर मंतर में गरजे बस्तर सांसद दीपक बैज…

0
591

केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह में पहुंचे

जगदलपुर। आज दिल्ली के जंतर मंतर में लगातार केंद्र सरकार के विरुद्ध अग्निपथ योजना व कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को ईडी के जरिये परेशान किये जाने के विरोध में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का भारत के युवाओं के समर्थन में देशव्यापी सत्याग्रह आंदोलन में शामिल हुवे बस्तर सांसद दीपक बैज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार ने युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है। 4 साल की नौकरी देना देश के युवाओं के साथ भद्दा मजाक है। देश के युवा सेना में जाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। कोचिंग के साथ फिजिकल टेस्ट, सुबह-शाम दौड़ लगाने के साथ ही लंबी-ऊंची कूद, फिजिकलटेस्ट, ग्राउंड टेस्ट क्लियर करने के पश्चात परीक्षा के लिए कई दिन तैयारी करने के बाद सेना में भर्ती होते हैं। नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश के युवाओं के साथ सिर्फ छलावा ही किया है।लाखों युवा आज सड़क पर हैं।अग्निपथ के निर्णय से युवाओं में भारी रोष है। युवाओं के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए केंद्र सरकार को तुरंत अपना निर्णय वापस लेना चाहिए।

राहुल गांधी को प्रताड़ित करने के विरोध पर बस्तर के युवा सांसद बैज ने कहा कि यह विपक्ष की आवाज को कुचलने तथा महंगाई, बेरोजगारी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार की‘तरकीब’का हिस्सा हैं। सांसद बैज ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और अन्य संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। ये राहुल गांधी ही नहीं, ये देश का गांधी है। कांग्रेस सड़क से लेकर संसद तक मोदी सरकार के नापाक इरादों को उजागर करेगी। हमारे नेता राहुल गांधी व सोनिया गांधी के नेतृत्व में कॉंग्रेस केंद्र में बैठी सत्ता के नशे में चूर मोदी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेंगी।

इस सत्याग्रह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी सहित कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यगण एवं साथी सांसदगण,प्रदेश एवं बस्तर से गए सैकड़ों यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।