नवाखानी मिलन समारोह आयोजन में नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप शामिल हुए

0
46

नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोटीकनेरा में नवाखानी का त्योहार 9 सितंबर को धूमधाम से मनाया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप शामिल हुए नवाखानी त्यौहार की सभी को बधाई दी यह किसानों द्वारा मनाया जाने वाला मुख्य त्योहार है। इस दिन घर में नए धान के चावल को पूजा-अर्चना कर देवी-देवताओं को भोग लगाया जाता है। उसके बाद अच्छे फसल की कामना और खुशी में त्योहार मनाया जाता है। यह प्रतिवर्ष भाद्रपद महीने के पंचमी तिथि को गणेश चतुर्थी के एक दिन बाद मनाया जाता है। यह दिन हर साल अगस्त-सितंबर के बीच पड़ता है।

साथ ही विधायक कश्यप को गांव वाले अपने बीच पा कर काफी खुश हुए और विधायक को अपने साथ नया खिला कर आदिवासीयो की पारंपरिक डांस भी करवाया और सभी लोगो के साथ डांस करते हुए विधायक ने भी डांस का खूब लुप्त उठाय।

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि वरुण सेटिया,मर्दापाल कांग्रेस कमेंटी अध्यक्ष सुखराम पोयाम, नारायणपुर विधानसभा अध्यक्ष देवेंद्र कोर्राम, विधायक सोसल मिडिया प्रतिनिधि धर्मा पाड़ी, विक्की कश्यप फगनू संजू कश्यप, नारायन कांग्रेस कार्यकर्ता ग्रामीणजन आदि लोग उपस्थित थे