माइंस के सुरक्षा गार्डों की भूख हड़ताल छठवें दिन भी जारी, नगर पालिका अध्यक्ष एवं कांग्रेस पार्टी ने दिया समर्थन

0
63

माइंस में कार्यरत सुरक्षा गार्डों की 3 सूत्रीय मांगों को लेकर आज छठवें दिन भी भूख हड़ताल जारी है। आज की भूख हड़ताल में गिरीश कुमार सिंह एवं सीमांचल मोहंती बैठे हैं। हिंदुस्तान स्टील एंप्लाइज यूनियन सीटू राजहरा के तत्वाधान में क्रमिक भूख हड़ताल का आंदोलन कर रहे सुरक्षा गार्डों की मांगों का समर्थन करने के लिए आज भूख हड़ताल पंडाल में नगर पालिका अध्यक्ष श्री शीबू नायर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अशोक बांबेश्वर, जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष श्री प्रशांत बोकड़े, माननीय मंत्री जी श्रीमती अनिला भेड़िया के मीडिया सचिव विवेक मसीह एवं जिला महामंत्री सुरेश ठाकुर पहुंचे, और उन्होंने सुरक्षा गार्ड की मांगों को जायज ठहराते हुए इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया ।

उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए श्री नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने कहा कि सीटू द्वारा हमेशा जायज मांगों को लेकर ही आंदोलन किया जाता है, और जब यह सुरक्षा गार्ड माइंस में कार्यरत है तो इन्हें माइंस भत्ता दिया जाना चाहिए साथ ही माइंस में लागू सेंट्रल वेज के ये भी हकदार हैं भ एवं समस्त समस्त सुरक्षा उपकरण भी प्रदान किया जाना चाहिए उन्होंने कहा कि हम आंदोलनकारियों के साथ हैं तथा जिस भी स्तर तक आवश्यकता होगी हम आंदोलन का भरपूर समर्थन करेंगे।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बांबेश्वर ने कहा कि खदान प्रबंधन का भेदभाव पूर्ण रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जब खदान के सभी ठेका श्रमिकों को यह भत्ता लागू किया गया है तो सुरक्षा गार्डों को भी दिया जाना चाहिए, यदि प्रबंधन भूख हड़ताल में बैठे सुरक्षा गार्डों की समस्या का तत्काल समाधान नहीं निकलता है तो पूरी कांग्रेस पार्टी इनके साथ आंदोलन पर उतरेगी। जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत बोकड़े ने कहा कि हमने बचपन सीटू को जायज मांगों को लेकर लड़ते देखा है सीटू केवल मजदूर वर्ग के लिए नहीं लड़ती, बल्कि नगर की समस्याओं के समाधान हेतु होने वाले सभी आंदोलन में उसकी सक्रिय भागीदारी रहती है, इसलिए इस आंदोलन में युवक कांग्रेस भरपूर समर्थन करेगी।

माननीय मंत्री जी के मीडिया सचिव विवेक मसीह ने कहा कि सीटू का आंदोलन पूरी तरह शांतिपूर्ण और जायज होता है। 6 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे सुरक्षा गार्डों के आंदोलन पर अब तक समाधान ना निकल पाना प्रबंधन की असफलता है । प्रबंधन को इस मामले में संवेदनशील रवैया अपनाते हुए तत्काल समाधान निकालना चाहिए। कांग्रेस कमेटी के जिला महामंत्री सुरेश ठाकुर ने कहा कि यदि जल्द से जल्द दिवाली के पहले समस्या का समाधान नहीं होता है तो पूरी कांग्रेस पार्टी भी भूख हड़ताल पर बैठ जाएगी । इसलिए प्रबंधन को अपने कर्मचारियों के मामले में सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए। यूनियन के अध्यक्ष पुरुषोत्तम सिमैया ने पूरे मामले पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि माइंस और नाइट शिफ्ट भत्ता तय करते समय इन सारी बातों को प्रबंधन के संज्ञान में लाया गया था फिर भी प्रबंधन इस मामले में टालमटोल का रवैया अपना रहा है। जिसके कारण आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा है ।यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह ने समर्थन देने वाले नगर पालिका अध्यक्ष सहित पूरी कांग्रेस पार्टी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सुरक्षा गार्डों की मांग जायज है इसलिए उम्मीद है कि प्रबंधन जल्द से जल्द समाधान का रास्ता निकालेगी और यदि ऐसा नहीं होता तो हम आंदोलन को अंतिम अंजाम तक पहुंचाने के लिए तैयार हैं इसके लिए चाहे जो भी कुर्बानी देना पड़े हम पीछे नहीं हटेंगे। ज्ञानेन्द्र सिंह कार्यकारी अध्यक्ष सीटू राजहरा।