मुख्यमंत्री बघेल ने जीता दिल, बीस ग्रामीण कांग्रेस में शामिल

0
76
  • भूमि का मुआवजा मिलने से खुश भेजापदर के बीस ग्रामीणों ने संसदीय सचिव रेखचंद जैन के नेतृत्व में किया कांग्रेस प्रवेश
  • रेखचंद जैन ने सभी ग्रामीणों का मुंह मीठा कराकर किया स्वागत
  • 2013 में इंद्रावती नदी पर बने पुल के लिए अधिग्रहित भूमि का मुआवजा 8 साल बाद संसदीय सचिव जैन के प्रयासों से मिला


जगदलपुर. आठ साल से अपनी जमीन की क़ीमत मांगते भटक रहे ग्रामीणों का दिल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐसा जीता कि सारे ग्रामीण उनके मुरीद बन गए और मुख्यमंत्री बघेल एवं अपने विधायक रेखचंद जैन पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस में शामिल हो गए.
सन 2013 में इंद्रावती नदी पर पुल निर्माण के लिए जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भेजापदर के अनेक ग्रामीणों की जमीन अधिग्रहित की गई थी. पुल बनकर तैयार हो गया और आठ साल बीत गए, लेकिन संबंधित ग्रामीणों को मुआवजा नहीं दिया गया. ग्रामीण अपनी जमीन की रकम पाने के लिए लगातार सरकारी दफ़्तरों और जनप्रतिनिधियों की चौखट पर दस्तक देते – देते परेशान हो चले थे. उनकी फरियाद किसी ने नहीं सुनी. ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन को अपनी पीड़ा सुनाई. जैन ने मामले से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अवगत कराया. बघेल ने तुरंत एक्शन लेते हुए अधिकारियों को मुआवजा भुगतान के लिए प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए. अंततः भेजापदर के सभी प्रभावित ग्रामीणों को मुआवजा राशि के चेक ऐन दीपावली के पहले दे दिए गए. चेक मिलने से इन ग्रामीणों की ख़ुशी का पारावार नहीं रहा. इंसाफ दिलाकर मुख्यमंत्री श्री बघेल और विधायक श्री जैन ने ग्रामीणों का दिल जीत लिया. ये ग्रामीण श्री बघेल और श्री जैन की कार्यशैली से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल होने अपने विधायक के पास पहुंच गए.


ये लोग शामिल हुए कांग्रेस में
ग्राम भेजापदर के कांग्रेस प्रवेश करने वाले ग्रामीणों में महेंद्र, कुंवर, जगत, विद्या, कमलू, तुलाराम, नरसिंह, धनर, मोनो, बलदेव, खेमराज, सेवतो, मुक्ता, सोमारी, फुरनी, नीलम, निरंजन, राजू, श्याम सुंदर आदि शामिल हैं. इस अवसर पर विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं एक किसान पुत्र हैं और किसानों की तकलीफ को अच्छे से समझते हैं. भेजापदर को मुआवजा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संवेदनशीलता दिखाते हुए फौरी कार्रवाई की. उनके निर्देश पर भूमि मुआवजा राशि प्रदान की गई है. मुआवजा राशि प्राप्त होने से ग्रामीणों का कांग्रेस सरकार पर विश्वास कायम हुआ है और वे कांग्रेस की रीति नीति के अनुसार कार्य करने के लिए आज कांग्रेस प्रवेश कर रहे हैं.
कांग्रेस प्रवेश करने वाले ग्रामीणों ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं विधायक रेखचंद जैन के प्रयासों से उन्हें वर्षों से अटकी हुई मुआवजा राशि मिली है. कांग्रेस सरकार के कार्यों से प्रभावित होकर हम सभी कांग्रेस प्रवेश कर रहे हैं. इस अवसर पर नगर निगम की सभापति कविता साहू, एमआईसी सदस्य उदयनाथ जेम्स, विक्रम डांगी, दयाराम कश्यप, राजेश राय,पंचराज सिंग, सुशीला बघेल, लैखन बघेल, गौरनाथ नाग, हेमू उपाध्याय, अवधेश झा, कुलदीप भदौरिया, संतोष सिंह, एस नीला, धर्मेंद्र चौहान, धर्नुजय दास, महेन्द्र बघेल, शोभाराम बघेल, विक्की निषाद, इदरीश रिजवी मौजूद थे.