भाजपा के साथ तेजी से जुड़ रहे हैं आदिवासी और महिलाएं

0
189
  • महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष गीता मिश्र ने अपनी टीम के साथ शुरू कर दिया है विशेष अभियान


नगरनार भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा प्रवास योजना के तहत हुई बैठक में भाग लेने के बाद भाजपा महिला मोर्चा की नगरनार मंडल अध्यक्ष गीता मिश्र ने क्षेत्र में पार्टी की स्थिति को और भी मजबूत बनाने के लिए मुहिम छेड़ दी है। उन्होंने अधिक से अधिक आदिवासियों एवं महिलाओं को पार्टी से जोड़ने के अभियान का आगाज किया है।

19 नवंबर को जगदलपुर में आहूत बैठक में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देने प्रदेश संयोजक मोतीलाल साहू, प्रदेश सह संयोजक प्रेम अग्रवाल एवं सरला कोसरिया, बस्तर लोकसभा क्षेत्र संयोजक शिवनारायण पांडे, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपसिंह मंडावी उपस्थित थे। इसमें नगरनार मंडल महिला मोर्चा की अध्यक्ष गीता मिश्र को भी आमंत्रित किया गया था। गीता मिश्र ने बताया कि वरिष्ठ नेताओं से मार्गदर्शन मिलने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं तथा पदाधिकारियों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। कार्यकर्ता और पदाधिकारी बस्तर लोकसभा क्षेत्र के हर गांव में पहुंचकर भाजपा के सिद्धांतों, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जनकल्याण वाली योजनाओं, आदिवासियों, अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के कल्याण के लिए उठाए गए प्रभावी कदमों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिए कटिबद्ध हो गए हैं। इसी क्रम में सुश्री मिश्र भी अपनी टीम की पदाधिकारियों के साथ नगरनार मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में जाकर महिलाओं तथा ग्रामीणों से मेल मुलाकात करने लगी हैं। गीता मिश्र इस बात को आदिवासियों के बीच पुख्ता तरीके से रख रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी में आदिवासियों और महिलाओं को पूरा सम्मान दिया जाता है। देश के इतिहास में पहली बार आदिवासी महिला द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर भाजपा ने एक मिसाल पेश की है। इसके उलट कांग्रेस तथा तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता हमारी आदिवासी महिला राष्ट्रपति के लिए अपशब्दों का उपयोग करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सुश्री मिश्र ने ग्रामीणों से कहा कि कांग्रेस अब तक आदिवासियों को वोट बैंक के रूप में ही उपयोग करती आई है। दशकों तक देश में शासन करने वाली कांग्रेस ने अगर आदिवासियों के उत्थान के लिए ईमानदारी से काम किया होता, तो आज हमारे आदिवासी भाई बहन सर्वोच्च शिखर पर होते। उल्लेखनीय है कि गीता मिश्र क्षेत्र में बेहद लोकप्रिय नेत्री के रूप में स्थापित हो चुकी हैं। क्षेत्र के लोग उन्हें भरपूर प्यार और सम्मान देते हैं। उनकी मेहनत अब नगरनार क्षेत्र में रंग लाती नजर आने लगी है। हर वर्ग की महिलाएं बड़ी संख्या में भाजपा से जुड़ने लगी हैं।
कांग्रेस ने छला आदिवासियों को
भाजपा महिला मोर्चा की नगरनार मंडल अध्यक्ष गीता मिश्र ने इस संवाददाता से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात किया है। इसके लिए आदिवासी कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के आरक्षण में कटौती कांग्रेस के इसी छलावे की वजह से हुई है। अगर छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष मजबूती से रखा होता, तो केंद्र सरकार द्वारा किए गए प्रावधान के तहत आदिवासियों को 32 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिल रहा होता। कांग्रेस सरकार नहीं चाहती कि हमारे आदिवासी समाज के लोग भी तरक्की करें। इसीलिए कांग्रेस ने आरक्षण प्रतिशत में कटौती रोकने की दिशा में जरा भी पहल नहीं की। आदिवासियों के साथ इससे बड़ा छल हो ही नहीं सकता। गीता मिश्र ने कहा कि छ्ग एवं बस्तर लोकसभा क्षेत्र के आदिवासी कांग्रेस को उसके इस विश्वासघात की सजा आगामी विधानसभा चुनाव में देने के लिए तैयार हैं।