टीएस की छवि खराब करने चलाया फेक न्यूज, वेब पोर्टल का संचालक गिरफ्तार स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार ने की थी शिकायत

0
88

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के संबंध में फेक न्यूज प्रकाशित कर वायरल करने को लेकर एक वेब पोर्टल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। आरोप है कि वेब पोर्टल द्वारा स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से उत्तरप्रदेश चुनाव के संदर्भ में यह प्रसारित किया कि वहां सिर्फ 3 से 4 सीट निकाल पाएगी कांग्रेस। मामले में स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार राजेंद्र परिहार ने सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराया है।

स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय ने मंत्री के निर्देश पर प्रभारी, सिविल लाइन थाना को पत्र लिखकर 26 फरवरी से पवन न्यूज वेब पोर्टल द्वारा प्रसारित समाचार को पूरी तरह असत्य एवं तथ्यहीन बताया। आरोप है कि इससे स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव की छवि धूमिल करने का प्रयास किया गया है। उपरोक्त वस्तुस्थिति को संज्ञान में लेते हुए संबंधित न्यूज पोर्टल में प्रसारित न्यूज पर तुरंत रोक लगाते हुए संबंधित के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है। पत्र के साथ न्यूज पोर्टल पर छपी खबर के साक्ष्य भी संलग्न किए गए हैं। मामले में जानबूछकर छवि खराब करने असत्य खबर प्रकाशित करने की धारा 504, 505 (1) बी और (2) भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वेब पोर्टल का संचालक गिरफ्तार

वेब पाेर्टल के संचालक पवन बंजारे उतई दुर्ग जिले का निवासी है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पवन बंजारे को गिरफ्तार कर लिया है। सिविल लाइन थाने के प्रभारी ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

ऐसा कोई वक्तव्य नहीं दिया

मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि उनके द्वारा इस तरह का कोई भी वक्तव्य नहीं दिया गया है। भ्रामक न्यूज सुनियोजित षड्यंत्र के तहत राजनीतिक वातावरण को खराब करने फैलाया जा रहा है।

नवा रायपुर दो हजार से अधिक लोगों को जमीन क्रय विक्रय की दी अनुमति, लगभग ढाई हजार आवेदन लंबित