कश्मीर की बर्फ़बारी में राहुल के साथ डटा रहा बस्तर का यंग टाइगर

0
173

(अर्जुन झा)
जगदलपुर/ श्रीनगर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल बस्तर के यंग टाइगर सांसद दीपक बैज कश्मीर की वादियों में भारी बर्फबारी के बीच डटे रहे। आज कन्याकुमारी से कश्मीर यात्रा की समाप्ति के पश्चात आम सभा हुई। रात से ही भारी बर्फबारी की वजह से श्रीनगर पूरी तरह से बर्फ की लगभग एक फीट गहरी सफेद चादर में ढंक चुका था। लगातार बर्फबारी के बीच राहुल गांधी के साथ तमाम नेता सभा को संबोधित कर जनता को अमन चैन का पैगाम देने शेर ए कश्मीर स्टेडियम पहुंचे और भाषण देते रहे।

हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में कश्मीरी जनता ने उत्साह और जोश के साथ भारी बर्फ बारी के बीच कुर्सियों में चढ़ कर राहुल गांधी और अन्य नेताओं को सुना।इस तरह भारत जोड़ो यात्रा का शानदार समापन हुआ। इस ऐतिहासिक यात्रा के समापन अवसर पर बस्तर सांसद दीपक बैज एवं छत्तीसगढ़ के नेताओं की मौजूदगी रही। सांसद बैज के साथी महेश कश्यप भी इस मौके के साक्षी बने। सांसद बैज ने बताया कि कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा का जिस तरह से आत्मीयता के साथ स्वागत किया गया, जिस तरह से कश्मीरी जनता ने कांग्रेस के प्रति उत्साह और समर्थन दिखाया, उससे साबित हो गया कि कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक आम जनता राहुल गांधी के नेतृत्व में देश में अमन चैन की स्थापना के लिए आतुर है। उन्होंने बताया कि कश्मीर के लोगों ने खुलकर कहा कि देश में बदलाव की बयार चल रही है। जनता ने राहुल गांधी की यात्रा को सार्थक प्रयास बताते हुए कहा है कि इस यात्रा के देश को आपसी भाईचारे के एक सूत्र में पिरो दिया है।

गौरतलब है कि बस्तर सांसद दीपक बैज बस्तर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे पर सभी कार्यक्रमों की पुख्ता तैयारी में जुटे रहे और मुख्यमंत्री का प्रवास पूरा होने पर तत्काल राहुल गांधी की पदयात्रा में शामिल होने कश्मीर कूच कर गए थे। उन्होंने पदयात्रा के अंतिम पड़ाव में भागीदारी की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में अपने राष्ट्रीय नेता के साथ कदम से कदम मिलाकर चले और आज यात्रा के समापन अवसर पर विपरीत परिस्थितियों में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं के साथ बस्तर का प्रतिनिधित्व किया। बस्तर सांसद दीपक बैज अपनी सक्रियता, जनहित व क्षेत्र तथा छत्तीसगढ़ हित में संयमित आक्रामकता, शिष्टाचार, व्यवहार कुशलता के साथ विकास की राजनीति के लिए पहचाने जाते हैं ।