विशाल धर्म सभा में उमड़ी सनातनियों की भीड़ विकास ,पर्यावरण और राजनीति में समन्वय स्थापित कर भारत को उत्कर्ष स्थान पर पहुंचाया जा सकता है – जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद

0
38

जगदलपुर 7 फरवरी स्थानी लालबाग मैदान में निर्मित आकर्षक मंच में मंगलवार की दोपहर जगद्गुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी ने विशाल धर्मसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है इस संकल्प के साथ हम सभी को आगे बढ़ना है उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में भारतीय संस्कृति का हास हुआ है परतंत्र भारत में हमारे जनप्रतिनिधि और नेतागण भारतीय वेशभूषा में अपने दायित्वों का निर्वहन करते थे जैसे कि डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन सिर पर पगड़ी बांधते थे अनेक नेता धोती पहनते थे।

लेकिन वर्तमान में भारतीय वेशभूषा में राजनेता कम ही नजर आते हैं समाज की महिलाओं ने भारतीय वेशभूषा और परंपरा को संजोए रखा है। उन्होंने राजनीति के वैदिक परिभाषा बताते हुए कहा कि विकास पर्यावरण और राजनीति में सामंजस्य स्थापित करें और देश को उत्कृष्ट स्थान पर पहुंचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सुसंस्कृत सुशिक्षित सुरक्षित समृद्ध जनमानस की रचना है वैदिक राजनीति परिभाषा है। उन्होंने वाल्मीकिरामायण, रामचरितमानस ,महाभारत पर आधारित उदाहरण देते हुए हिंदू राष्ट्र निर्मित कर भारत को उत्कर्ष पर पहुंचाने की बात कही।विशाल धर्मसभा में राजनीतिक दलों से ऊपर उठकर जनप्रतिनिधियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वर्तमान विधायक रेखचंद जैन, पूर्व मंत्री केदार कश्यप पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, पूर्व विधायक लछुराम कश्यप राजाराम तोड़ेम, दशरथ कश्यप कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उमाशंकर शुक्ला, पुलक भट्टाचार्य के साथ अनेक जनप्रतिनिधि और राजनेता गण विशाल धर्मसभा में जगद्गुरु शंकराचार्य के संबोधन को सुनते नजर आये। शहर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से काफी संख्या में सनातनी गण शामिल हुए। विशाल धर्मसभा संबोधन के बाद सभी महाप्रसाद ग्रहण किए।