Big Breaking राजधानी में लॉकडाउन बढेगा या नहीं ? जाने क्या फैसला लिया गया

0
475

रायपुर में आज रात 12 बजे लॉकडाउन खत्म हो जायेगा। राजधानी में हुई जिला स्तरीय अहम बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है। हालांकि राजधानी में लॉकडाउन तो खत्म हो जायेगा, लेकिन कुछ शर्तें अभी भी बनी रहेगी। कल से सभी दुकानें रात 8 बजे तक खुलेगी। वहीं होटलों को होम डिलेवरी के लिए 10 बजे तक की छूट रहेगी। राजधानी आज मंत्री रविंद्र चौबे के बंगले में जिला प्रशासन की बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक के बाद राजधानी में लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया गया. रायपुर में एक सप्ताह का सख्त लॉकडाउन कल से खत्म हो जाएगा. मंत्री चौबे ने कहा कि मंगलवार से लॉकडाउन खुल जाएगा. इसे आगे और नहीं बढ़ाया जाएगा. कल सुबह से रात 8 बजे तक सभी दुकानें खुलेंगी. बता दें कि 21 सितंबर से 28 सितंबर तक रायपुर में लॉकडाउन लगाया गया था. जिसका आज अंतिम दिन था. प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे और जिला प्रशासन व चैंबर के पदाधिकारियों की बैठक के बाद लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया गया.

जांच के लिए पेट्रोलिंग टीम को बढ़ाएंगे

रायपुर जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि जिस तरीके से परिस्थितियां है अब लोग इसे समझ चुके हैं कि डिस्टेंस मेंटेन, मास्क लगाकर चलना जरूरी है. रायपुर में पहले अलग-अलग दुकानें अलग-अलग टाइम पर खुलती थी, लेकिन कल लॉकडाउन खुलेगी तो लोगों की भीड़ बढ़ेगी जिसे देखते हुए निर्णय लिया गया है कि सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक सभी दुकानें खुले रहेंगे, और ऑनलाइन डिलीवरी रात 10 बजे तक होंगी.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-7.png

जांच के लिए पेट्रोलिंग टीम को बढ़ाएंगे. जनता से अपील करना चाहता हूं कि ध्यान रखें, रायपुर में ऑक्सीजन की कमी नहीं किसी भी तरफ की व्यवस्था की कोई कमी नहीं है, इसलिए निडर होकर टेस्ट कराए, अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनी है, उससे पहले तक मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग ही आपके बचाव का रास्ता है.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png

जिला प्रशासन को भी निर्देश दिए गए हैं कि कहीं भी भीड़ नहीं होना चाहिए, और लोगों के द्वारा मास्क लगाया जाना चाहिए, शहर में अनाउंस होना चाहिए, जो लोग मास्क नहीं लगाएंगे उनके खिलाफ सख्त और कड़ी कार्रवाई लगातार किया जाना चाहिए.