गरीबों के चावल में की जा रही है जमकर डंडीमारी

0
114
  •  केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले चावल में 3- 4 किलो तक की कटौती

बकावंड जनपद पंचायत बकावंड अंतर्गत ग्राम पंचायत भिरलिंगा की शासकीय उचित मूल्य की दुकान में जमकर डंडीमारी की जा रही है। ग्रामीणों को 35 किलो की जगह महज 32- 33 किलो ही चावल दिया जा रहा है। यह चावल सरकार द्वारा मुफ्त दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने राशन दुकान संचालक पर कार्रवाई तथा दुकान की जिम्मेदारी किसी और को देने की मांग की है।
ग्राम पंचायत भिरलिंगा के बायगुड़ा पारा और भिरलिंगा के 260 राशन कार्ड धारकों को जिस उचित मूल्य की दुकान से राशन वितरण किया जाता है, वहां जमकर उपभोक्ताओं को छला जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा गरीब ग्रामीणों को हर माह 35 किलो चावल शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस चावल में भी दुकान संचालिका द्वारा कटौती की जा रही है।

ग्रामीणों के मुताबिक कार्डधारकों को 35 किलो में तीन से चार किलो कम चावल दिया जाता है। यह खेल बीते दस माह से चल रहा है। ग्रामीणों ने कहा है कि राशन दुकान संचालिका पिंकी नेताम 10 माह से राशन में डंडीमारी करती आ रही है।. इसके साथ ही वह ग्रामीणों से अभद्र व्यवहार करती हैं, समय पर दुकान भी नहीं खोलती हैं। ग्रामीणों की शिकायत के बावजूद राशन दुकान संचालिका के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। कहा जा रहा है कि उस पर अदृश्य राजनैतिक शक्ति की कृपा है। ऐसे कई मामले सामने आई किंतु खाद्य विभाग द्वारा उचित कार्रवाई नहीं हो पाई है। वहीं ग्रामीणों ने तत्काल दुकान की जिम्मेदारी पिंकी नेताम से छीनकर किसी और को देने की मांग की है।
वर्सन
शिकायत मिली है
ग्रामीणों ने चावल कम मिलने की शिकायत की है।. मैंने इस बाबत पिंकी नेताम से पूछताछ की, तो उसने तराजू में खराबी होने और भरपाई करने की बात कही है। मैं ग्रामीणों के साथ हूं।