नक्सलियों ने मोबाइल टावर में लगा दी आग

0
25
  •  तीन दिन के भीतर बस्तर संभाग में दूसरी बड़ी घटना
  • सड़क निर्माण के विरोध में दिया वारदात को अंजाम

जगदलपुर बस्तर संभाग में तीन दिनों के भीतर दूसरी बड़ी घटना को अंजाम देते हुए नक्सलियों ने हर्राकोडेर गांव में स्थापित मोबाइल टॉवर को आग के हवाले कर दिया। यह अबूझमाड़ क्षेत्र का गांव है।
बस्तर संभाग के नारायणपुर जिले में बारसूर – नारायणपुर मार्ग पर स्थित अबूझमाड़ क्षेत्र के हर्राकोडेर गांव में बीती रात नक्सलियों ने जियो कंपनी के मोबाईल फोन टॉवर को निशाना बनाया। मोबाईल टॉवर का पैनल बॉक्स, कंट्रोल यूनिट, केबल व अन्य उपकरण पूरी तरह खाक हो गए हैं।

नक्सली मौके पर पर्चा भी चस्पा कर गए हैं।नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) की पूर्व बस्तर डिवीजन कमेटी द्वारा चस्पा किए गए इस पर्चे में पीएलजीए की 23वीं वर्षगांठ को 2 से 8 दिसंबर तक उत्साह के साथ मनाने, देशभर में वर्ग संघर्ष व गुरिल्ला युद्ध को व्यापक एवं तेज करने का आह्वान किया गया है। चुनाव के दौरान बैक फुट पर रहे नक्सली अब फिर से फ्रंट फुट पर आ गए हैं। वे लगातार बड़ी वरदातों को अंजाम देते हुए सुरक्षा बलों को खुली चुनौती दे रहे हैं। प्राइवेट और सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। बीते रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात नक्सलियों ने दंतेवाड़ा जिले के भांसी में जमकर उत्पात मचाते हुए आगजनी की थी। भांसी के बीच गांव में नक्सलियों ने सड़क निर्माण एवं रेलवे लाईन के दोहरीकरण कार्य में लगे चौदह वाहनों, मशीनों तथा अन्य उपकरणों को फूंक डाला था। नक्सलियों ने यहां की गई आगजनी की प्रेस नोट जारी कर जवाबदारी लेते हुए बैलाडीला से दंतेवाड़ा के बीच बन रही सड़क का नक्सलियों ने विरोध किया है,अब एकबार फिर एक निजी मोबाईल फोन कंपनी के टॉवर में आगजनी कर दी है जिससे बड़ी आबादी को नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ेगा। नारायणपुर जिला पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है और सर्चिंग में लगी हुई है।