जनमुक्ति मोर्चा ने किया भव्य शहीद वीर मेले का आयोजन

0
24
  •  कई गांवों के मेलों में जुटे हजारों मजदूर और किसान

जगदलपुर शहीद वीर नारायण सिंह के शाहदत दिवस पर साप्ताहिक शहीद वीर मेला का आयोजन जन मुक्ति मोर्चा छत्तीसगढ़ द्वारा अनेक गांवों में किया गया। इन मेलों में हजारों मजदूर, किसान और ग्रामीण जुटे।
14 दिसंबर को जनमुक्ति मोर्चा छत्तीसगढ़ की ब्लाक इकाई दनगढ़ के ग्राम सुंदरनगर व लेडिजोब में कार्यकर्ता सम्मेलन के रूप में शहीद वीर नारायण सिंह मेला का आयोजन किया गया। जन मुक्ति मोर्चा छत्तीसगढ़ की दनगढ़ ब्लाक इकाई के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, श्रमिक, किसान व ग्रामीण पहुंचे। 15 दिसंबर को धोबेदंड ब्लाक के ग्राम अरमुरकसा में, 16 दिसंबर को चार जगहों पर मेले का आयोजन किया गया।

मुकादाह ब्लाक अंगारा, अछोली ब्लाक के आलीखुंटा, व रेंगाड़बरी में, रायगढ़ ब्लाक के ग्राम हितापठार में शहीद मेला व कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। 17 दिसंबर को जनमुक्ति मोर्चा छत्तीसगढ़ के मरकामटोला ब्लाक के ग्राम भर्रीटोला में मेला एवं कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न हुआ। शहीद वीर मेला का समापन 18 व 19 दिसंबर को जन मुक्ति मोर्चा छत्तीसगढ़ द्वारा कृषि कार्यालय के पास कॉमरेड मंगतू लटिया मैदान दल्ली राजहरा में शहीद वीर मेला मड़ई के रूप में हुआ। इसमें आसपास के 14 गांवों के गायता, पटेल, परगना, के साथ ही जनमुक्ति मोर्चा के हजारों कार्यकर्ता उपस्थित रहे। आयोजन में बुद्धिजीवियों छात्र- छात्राओं , युवाओं बेरोजगारों, मजदूरों, किसानों व ग्रामीणों की भीड़ देखते ही बन रही थी।