कांग्रेस पर बरसे मुख्यमंत्री विष्णु देव, कहा -भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को लूटा

0
26
  •  विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुये मुख्यमंत्री साय
    बकावंड मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शनिवार को बकावंड क्षेत्र में आयोजित बस्तर विधानसभा क्षेत्र स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि बीते पांच साल में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ को लूटा, जमकर भ्रष्टाचार किया। भ्रष्टाचार के सरगना भूपेश बघेल पर महादेव ऐप मामले में 508 करोड़ रुपए बतौर प्रोटेक्शन मनी लेने का आरोप लगा है, जिसमें उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। अब भूपेश बघेल कह रहे हैं कि यह सब चुनाव को देखते हुए भाजपा करा रही है। यदि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है तो जांच कराने में डर कैसा? इसे चोर की दाड़ी में तिनका कहना उचित होगा।
    मुख्यमंत्री साय ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को सिवाय धोखा देने के पिछली कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया। शराब घोटाला, कोयला घोटाला क
    और बालू घोटाला किया। यहां तक कि नगरीय निकायों की जमीनों को भी कांग्रेसियों ने बेच दिया। कोयला घोटाले में कोई कांग्रेस नेता छह माह से, तो कोई एक साल से जेल में बंद है। उन्हें जमानत भी नहीं मिल रही। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस की पूरी दाल काली है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि कांग्रेस सरकार में शराब की दुकानों में दो काउंटर होते थे। एक काउंटर का पैसा सरकारी खजाने मे जमा होता था और दूसरे काउंटर का पैसा सीधे कांग्रेस के खाते में जाता था और सोनिया गांधी, राहुल गांधी के पास पहुंचता था। छत्तीसगढ़ की जनता ने भष्ट्राचार में लिप्त कांग्रेस को बर्खास्त कर दिया। मुख्यमंत्री साय ने कहा कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। जिन्हें टिकट दिया जाता है, वो हार के भय से अपना टिकट वापस कर देते हैं। भाजपा में प्रवेश लेने के लिए कांग्रेस के लोग कतार लगा कर खड़े हैं। प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री साय ने भाजपा के बस्तर लोकसभा प्रत्याशी महेश कश्यप को चुनाव में जिताने जनता से आह्वान किया और बस्तर की युवा आवाज को दिल्ली भेजने पर जोर दिया।महेश हैं तीसरा इंजन : देव
    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व विधायक जगदलपुर किरण देव ने कहा कि भाजपा की सरकार ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में पिछले 100 दिनों में छत्तीसगढ़ की जनता से किए वादों को पूरा किया है। मोदी की हर गारंटी भाजपा सरकार पूरी कर रही है। 18 लाख गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास, महतारी वंदन योजना, किसानों को बोनस, धान खरीदी दर बढाने का एक एक वायदा 100 दिनों भाजपा सरकार ने निभा कर दिखाया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जैसे आवश्यक है, वैसे ही तीसरे इंजन के रूप में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी महेश कश्यप को विजयी बनाकर दिल्ली भेजना जरुरी है। श्री देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को भी गिनाया व लगातार तीसरी बार केंद्र में मोदी सरकार बनाने जनता से अपील की।

क्या कांग्रेस आतंकी संगठन है?
वन मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान आया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता स्लीपर सेल हैं। कश्यप ने सवाल करते हुए कहा कि स्लीपर सेल तो आतंकवादी संगठनों में होते हैं, तो क्या कांग्रेस के कार्यकर्ता भी वैसे ही हैं। कांग्रेस व उसके नेता इस तरह के बयान दे रहे हैं। वन मंत्री कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता से किए वादों को पूरा करके दिखाया है। गरीब, किसान, महिलाओं व युवाओं की बेहतरी के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सौ दिनों में बड़े फैसले लिए हैं। महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं के खाते में अब प्रतिमाह एक हजार रूपए सीधे जमा हो रहे हैं। केदार कश्यप ने लोकसभा भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप को भारी मतों से विजयी बनाने जनता से कहा। सभा सम्मेलन को पूर्व सांसद दिनेश कश्यप, लोकसभा प्रत्याशी महेश कश्यप, पूर्व विधायक डा. सुभाऊ कश्यप व भाजपा जिला अध्यक्ष रुपसिंह मंडावी ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को भाजपा कार्यकर्ताओं ने भगवान श्रीराम की काष्ठ निर्मित प्रतिमा भेंटकर उनका अभिनंदन किया।

भाजपा में शामिल हुए 80 लोग
सम्मेलन में करीब 80 लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया, जिनका स्वागत मुख्यमंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व संगठन के नेताओं ने किया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री वेदप्रकाश पाण्डेय ने किया। सम्मेलन में प्रमुख रूप से बस्तर लोकसभा क्षेत्र प्रभारी महेश जैन, श्रीनिवास राव मद्दी, विद्याशरण तिवारी, वेदवती कश्यप, मनीराम कश्यप, योगेंद्र पाण्डेय, संजय पाण्डेय, आलोक ठाकुर, रामाश्रय सिंह, परिस बेसरा, धनुर्जय कश्यप, उदबो राम, विजय पाण्डेय, रामाधार मिश्रा, जितेंद्र पाणिग्रही, नारायण बिसाई, नरेश गुप्ता, सत्यप्रकाश गुप्ता, पुरूषोत्तम जोशी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।