आरोपी अपने भतीजे के खिलौने को तोड़ने के कारण आक्रोशित होकर पीड़ित बालक पर किया प्राण घातक हमला

0
73
  •  06 साल के नाबालिक बालक को प्राण घातक हमला कर गंभीर चोंट पहुचाने वाले आरोपी को अर्जुन्दा पुलिस ने किया गिरफ्तार

• आरोपी को धारा 109 बी.एन.एस. तहत गिरफ्तार कर भेजा गया न्यायिक रिमांड पर

 

थाना अर्जुन्दा क्षेत्र के ग्राम देवसरा में हुये नाबालिक बालक पर प्राण घातक हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने उसके ठिकानो पर दबिश देकर किया गया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक महोदय श्री एस.आर.भगत के मार्गदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार जोशी के निर्देशन एंव अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गुण्डरदेही श्री राजेश बागड़े के पर्यवेक्षण में प्रभारी अर्जुन्दा प्रदीप कंवर के टीम द्वारा थाना अर्जुन्दा में हुये हत्या के प्रयास के आरोपी को पकड़ने में मिली सफलता।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी टुमन साहू पिता अग्रहिज साहू साकिन देवसरा थाना अर्जुंदा जिला बालोद ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक21.10.24 के सुबह08/00 बजे इसका लड़का लिकेश कुमार साहू खेलने के लिए घर से निकल कर अपने पडोसी खोमलाल साहु के घर गया था जिसे करीब08/30 बजे इसकी दादी बुलाने गई तो खोमलाल के घर के सामने में खोमलाल का लडका मुकेश और लिकेश दोनों बैठे हुए थे जिसे करीबन09/00 बजे इसके दादा अग्रहिज साहु ने स्कुल जाने के लिए बुलाने गया तो वहां पर मुकेश और लिकेश दोनों नही दिखे तब इसके दादा जी लिकेश को आसपास में खोजबीन कर देखे नही मिलने पर घर में आकर बताया और गांव के लोगों को भी बताया तब लिकेश को खोजने के लिए सब निकले थे कि गांव का दीपक और धीरज वैष्णव व अन्य भी लिकेश को खोजने गये थे जिन्हे करीबन11/30 बजे खोमलाल के ब्यारा में लिकेश को सिर में चोंट लगा हुआ लहुलूहान हालत में बेहोश मिला था। दीपक ने प्रार्थी को फोन से बताया कि लिकेश मिल गया है बेहोश है सिर में चोंट लगा है खून निकला है। जिसे ईलाज के लिए गांव के पुकेन्द्र साहु के मोटर सायकल में बैठाकर निकुम सरकारी अस्पताल ले गये जिसे जहा डा. द्वारा गंभीर चोंट होने रिफर करने पर बेहत्तर ईलाज हेतु शंकराचार्य अस्पताल में ले जाकर भर्ती कर ईलाज चल रहा है प्रार्थी द्वारा अपने पुत्र लिकेश को कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा प्राण घातक हमला कर चोंट पहुंचाने कि रिपोर्ट पर थाना अर्जुन्दा में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान संदेही पड़ोसी मुकेश कुमार पिता खेमालाल उम्र 29 साल सा0 देवसरा थाना अर्जुंदा से पुछताछ पर बताये कि लिकेश कुमार साहू उम्र 06 साल का हमारे घर मे मेरे भतीजा व आसपास के बच्चो के साथ खेलने के लिये आया करता था। लिकेश जब भी हमारे घर मे खेलने आता था तो मेरे भतीजा के खिलौनो के उपर चढ जाता था जिससे खिलौना टुट जाता था मना करने पर लिकेश नही मानता था इस बात को लेकर मुझे लिकेश पर बहुत चिढ आता था मेरे भतिजा अभिजीत के लिये खिलौना कार लाया था उसे लिकेश ने तोड दिया था। जो घटना दिनांक को लिकेश कुमार मेरे घर मे खेलने के लिये आया था तब मै टुटे हुऐ खिलौनो को फेबिक्वीक से चिपका रहा था उसी समय खिलेश फिर खिलौनो को छुने लगा जिससे खिलौना फिर से टुट गया जिससे मुझे बहोत ज्यादा गुस्सा आ गया इसी बात को लेकर मै खिलेश को जान से मारने के लिये योजना बना कर लिकेश को फुटु और सीता फल खोजने के बहाने खुरसुनी बांध के पास हमारे ब्यारा मे जाते समय रास्ता मे ईट सिमेंट के मलमा से ईंट सिमेंट का एक टुकडा उठा लिया और ब्यारा मे ले जाकर लिकेश को पैरावट के आड मे बिठाया और मै उसका ध्यान भटकाने के लिये पैरा फुटु खोजने लगा फिर उसी ईंट सिमेंट के टुकडा से जान से मारने की नियत से उसके सिर व चेहरा पर जोर से मार दिया। जिसे बच्चा वही बेहोश होकर गिर गया और बच्चे को छोड़कर वहां से अपने घर आ गया। आरोपी द्वारा अपराध घटित करना सबुत पाये जाने से दिनांक 24.10.24 के 16/10 बजे विधिवत् गिर0 कर मामला अजमानतीय किस्म को होने से गिर0 कर ज्यूडिसियल रिमांड पर भेजा जाता है।