पंचायत सचिवों की कलमबंद हड़ताल प्रारंभ, 25 वर्षों से उपेक्षित शासकीयकरण की जोह रहे बांट

0
274

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ पंचायत सचिव संघ अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ कर दिया है। काम बंद कलम बंद के नारों के साथ जगदलपुर जनपद पंचायत के 70 पंचायत के सचिवों ने आड़ावाल मुख्य चौक पर धरना- प्रदर्शन कर सरकार को अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित करवाया।

पंचायत सचिव संघ के अध्यक्ष मुरली सेठिया ने बताया कि पंचायत सचिव 25 वर्षों से कार्य कर रहे हैं और उनके द्वारा नियुक्त कई संवर्ग के कर्मचारी नियमित हो गए किन्तु आज पर्यंतक पंचायत सचिवों का नियमितीकरण नहीं किया जाना उनके साथ विश्वासघात है। वरिष्ठ पंचायत सचिव राधेश्याम देवांगन,भीम सिंह ठाकुर, मुरारी शर्मा, संजय जोशी, ललित जोशी, हरिचंद्र सेठिया ने बताया कि केंद्र एवं राज्य परिवर्तित 29 योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करने की जिम्मेदारी हम बखुभी निभाते हैं फिर भी हमारी ओर शासन का ध्यान नहीं जाना चिंता का विषय है।

धरना प्रदर्शन में मन्नू साहू, प्रदीप यादव, सुखदेव बघेल, जगन्नाथ सेठिया,मोहन सेठिया, राम सेठिया, श्रीमती निलंती सेठिया, श्रीमती गुलाब सिंह ठाकुर, श्रीमती तुलमती साहू ने सरकार पर गंभीर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। जगदलपुर जनपद पंचायत के सचिवों के कामकाज में नहीं जाने से कई प्रकार की शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं हो पाया जिससे जनता भटकती हुई नजर आई।