“सर्व शिक्षक संघ” बस्तर की जिला कार्यकारणी एवं ब्लॉक अध्यक्षों की हुई घोषणा….

0
296

कला-कौशल की धरोहर समेटे बस्तर जिले में भी “सर्व शिक्षक संघ” की जिला कार्यकारिणी एवं ब्लॉक अध्यक्षों की हुई घोषणा…. उपाध्यक्ष बी श्रीनिवास राव एवं श्रीमती मुक्ता ठाकुर

“शिक्षक सरोकार की दिशा में कदम से कदम मिलाकर चलेंगे-मुक्ता ठाकुर।”

देखिए किसे मिली है क्या जिम्मेदारी….

प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप पांडेय एवं प्रदेश सचिव विनय मौर्य के मार्गदर्शन एवं सहमति से बस्तर संभाग प्रभारी प्रकाश महापात्र सह कोरबा सर्व शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सोनी ने अपने बस्तर जिला कार्यकारिणी के साथ ही साथ बस्तर जिले के विभिन्न ब्लाक अध्यक्ष के नामों की घोषणा की ।

राज्य स्तरीय संगठन के पदाधिकारियों के नामों के घोषणा के बाद “सर्व शिक्षकसंघ” पंजीयन क्रमांक – 122202038655 ने जिला और विकासखंड स्तर पर संगठन को और अधिक मजबूत बनाने के लिए जिला और ब्लॉक लेवल पर मजबूत कार्यकारिणी का गठन प्रारंभ किया है।

बस्तर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सोनी ने कहा कि “जिला लेवल पर हमने युवा और उर्जावान शिक्षकों को जिला कार्यकारणी में स्थान दिया है। साथ ही साथ विकासखंड स्तर पर उर्जावान शिक्षकों को ब्लाक अध्यक्षों की जिम्मेदारी दी गयी है। हमारे सभी पदाधिकारी जिला लेवल पर शिक्षकीय दायित्वों को पुरा करते हूए संगठन को सशक्त बनाने और शिक्षकों को हक दिलाने के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ हर संभव प्रयास करेंगे।

उन्होंने आगे बताया कि अनुभवी और युवा लोगों की टीम बनाकर हमने जिला कार्यकारिणी का निर्माण किया है ..जिसमें जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी श्रीमती मुक्ता ठाकुर व श्री बी श्रीनिवास राव को दी गई है। इसी प्रकार बस्तर ब्लॉक में नुरूल हक, बकावंड में राजकुमार साहू, लोहंडीगुड़ा में संपत बघेल, जगदलपुर में पुरषोत्तम पांडेय, दरभा में मुरलीधर पटेल व बास्तानार में शत्रुघ्न केराम को ब्लॉक अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है। जिलाध्यक्ष देवेंद्र सोनी व बस्तर संभाग प्रभारी प्रकाश महापात्र ने आगे बताया कि
जिला संगठन में महिला साथियों की सहभागिता व उनकी महत्ता को ध्यान में रखते हुए आंशिक संशोधन किया जा रहा है, जिसमें श्रीमती मुक्ता ठाकुर व श्री बी श्रीनिवास राव को जिला उपाध्यक्ष रूप में मनोनीत किया जाता है।

पूर्व सूची में मुक्ता ठाकुर को जिला आई टी सेल प्रभारी मनोनीत किया गया था जिनके स्थान पर भास्कर जायसवाल को जिला आई टी सेल प्रभारी मनोनीत किया जाता है।