स्वास्थ्य विभाग की हड़बड़ी से बड़ी लापरवाही उजागर फोन लगाकर डेमेज कंट्रोल में जुटे स्वास्थ्य कर्मचारी

0
1062

जगदलपुर। माहेश्वरी समाज भवन में डियुटीरत स्वास्थ्य कर्मचारियों से बहुत बड़ा मिस्टेक हो गया है और इनके द्वारा अब डेमेज कंट्रोल शुरू करते हुए वैक्सीनेशन किये गये लोगों को फोन कर वैक्सीन का नाम सुधारने को कहा गया है।
10 मई 2021 को तामझाम से माहेश्वरी भवन में संसदीय सचिव रेखचंद जैन, महापौर सफीरा साहू व नेताप्रतिपक्ष संजय पांडे की उपस्थिति में वैक्सीनेशन किया गया जोकि स्वागतोगय है किंतु हड़बड़ी में गड़बड़ी वाली कहावत यहां उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों ने कर दिया।

10 मई को माहेश्वरी भवन में 18 वर्ष के उपर के लोगो को टीकाकारण किया और कुल 150 लोगो को टोकन देकर टीका लगाया गया और टीकाकरण किये गये लोगों को एक पर्ची भी दिया गया जिसके तहत् उसमें को-वैक्सीन लिखा गया है किन्तु टीका कोविड शील्ड का लगाया गया। दूसरे दिन अपनी गलती का अहसास होने पर स्वास्थ विभाग के द्वारा सबको फोन कर अपनी पर्ची में सुधार कर kovid शील्ड लिख लेने कहा।इस मामले पर स्वास्थ्य कर्मियों व जिम्मेदार कोई भी प्रतिक्रिया देने से बच रहें है। ज्ञात हो कि दोनों वैक्सीनेशन के समय में काफी अंतर होता है तथा अलग-अलग वैक्सीनेशन कराने से साईड इफेक्ट का भी खतरा मंडरा सकता है। स्वास्थ्य विभाग के मैदानी कर्मचारी इस पुनित कार्य में लगे हैं,हम साधुवाद देते हैं किंतु स्वास्थ्य कर्मियों भी हड़बड़ी ना करें जिससे जीवन से खिलवाड़ हो।