जगदलपुर शहर के अतिथी होटल को पेड कोविड केयर सेंटर के रूप में किया गया अधिकृत, भर्ती मरीजों को निर्धारित दर पर करना होगा भुगतान

0
323

जगदलपुर, 02 नवम्बर 2020/ जिला प्रशासन द्वारा जगदलपुर शहर के रेलवे स्टेशन चैक बोधघाट में स्थित होटल अतिथी को 28 बेड का पेड कोविड केयर सेंटर के रूप में अधिकृत किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा होटल अतिथी के संचालक से प्राप्त आवेदन पत्र पर स्वास्थ्य विभाग के जांच समिति के अनुशंसा के आधार पर इस हाॅटल को निर्धारित शर्तों के अधीन कोविड केयर सेंटर के रूप में संचालित करने की अनुमति प्रदान की गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आरके चतुर्वेदी ने बताया कि इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों को निर्धारित दर पर शुल्क का भुगतान करना होगा।

डाॅ. चतुर्वेदी ने बताया कि कोविड केयर सेंटर को समय-समय पर भारत सरकार एवं राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड नियंत्रण संबंधित निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए निर्धारित शुल्क के अंतर्गत एसी रूम के लिए 07 हजार रूपए, एसी रूम मल्टी पैरामीटर के साथ 08 हजार रूपए तथा नाॅन एसी रूम 05 हजार रूपए एवं नाॅन एसी रूम 04 हजार 500 सौ रूपए प्रतिदिन के हिसाब से शुल्क निर्धारित की गई है। इसके अलावा मरीजों को जीएसटी की शुल्क अलग से जमा करना होगा।