वृद्ध पेंशनधारी पस्त, निगम की निक्कमी सरकार मस्त, संजय पाण्डेय नेता प्रतिपक्ष

0
212

जगदलपुर।निगम की लापरवाही के कारण वृद्धा विधवा निराश्रित पेंशन विगत सात आठ महीनों से नहीं मिल रहा है !
इस संदर्भ में नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय एवं प्रवीर वार्ड के पार्षद महेन्द्र पटेल ने महापौर को पत्र लिखा है ।पत्र में यह बताया गया है कि निगम क्षेत्र में विगत 7 -8 माह से सैकड़ों पेंशनरों को पेंशन नहीं मिल रहा है । विदित हो कि इलाहाबाद बैंक का मर्जर इंडियन बैंक में गत 4 -5 माह पहले हो गया था जिसके कारण IFSC कोड में परिवर्तन होने के कारण निगम द्वारा उन IFSC कोड को बदल कर इंडियन बैंक का कोड डाल कर समाज कल्याण विभाग को प्रेषित करना था परंतु निगम की लापरवाही तथा अनदेखी के कारण सैकड़ों बुजुर्ग पेंशनर हितग्राही पेंशन के अभाव में अत्यंत कष्ट पूर्वक जीवन जीने को मजबूर हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

नेता प्रतिपक्ष ने कहा है चुनाव में वोट देते समय वृद्धों के आगे 1000और 15 सौ रुपये प्रतिमाह पेंशन देने का वादा करने वाली नगर सरकार, आज जब सत्ता के पद पर क़ाबिज़ है तो वह वृद्धों का सुध लेने में विफल है । एक हज़ार और पन्द्रह सौ रुपये पेंशन देने की बजाए उन वृद्धों को यह भी नहीं बताया जा रहा है कि उनके खाते में पैसे क्यों नहीं आ रहे हैं । यह सरकार असंवेदनशील होकर निराश्रित पेंशनरों को उनके भाग्य भरोसे छोड़ दिया है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

प्रवीण वार्ड के पार्षद महेंद्र पटेल का कहना है कि वह पचास से अधिक हितग्राहियों का पासबुक लेकर निगम के चक्कर लगा रहे हैं । उनके वार्ड के वृद्ध भी बराबर निगम में जा रहे हैं परंतु उनको कोई पूछने वाला नहीं है । शहर में निगम क्षेत्र में इलाहाबाद बैंक के खातेदार सैकड़ों की संख्या में है परंतु इन वृद्ध पेंशनरो का सहयोग करने निगम का अमला और ना ही निगम की महापौर कोई सुध ले रही हैं , यदि व्यवस्था में शीघ्र सुधार नहीं किया गया तो समस्त वार्ड के ऐसे निराश्रित पेंसनरों को एकत्रित कर नगर निगम में घेराव भी किया जाएगा।