मीडिया कर्मी पर फिर हमला, सरपंच ने पार की सभी हदें, पुलिस अधीक्षक से की गयी शिकायत पर अब तक कोई कार्यवाई नहीं

0
118

जगदलपुर – राज्य शासन के स्पष्ट निर्देश के बावजूद क्षेत्र में देश के चौथे स्तंभ पर हमले का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला ग्राम बस्तर का आया है जहाँ गत 24 दिसम्बर को एक दैनिक अख़बार के स्थानीय संवाददाता पर खबर प्रकाशन को लेकर ग्राम के ही सरपंच ने मारपीट शुरू कर दी. गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी बस्तर संभाग के कई क्षेत्रों में मीडिया कर्मियों पर हमले होते रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दैनिक अख़बार के संवाददाता केमेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा पीडीएस सिस्टम में फिर माफियाओं ने लगाया सेंध, गरीबों के निवाले पर कोलचूर में डाका डाला शीर्षक से गत 04 अक्टूबर को खबर प्रकाशन किया गया था. इसी खबर से क्षुब्ध होकर केमेंद्र और उसके मित्र खेमेश्वर ठाकुर को ग्राम कोलचूर चौक पर सरपंच रमेश बघेल ने खबर प्रकाशित नहीं करने की बात कहते हुए अपने कुछ साथियों के साथ रोककर जान से मारने की धमकी, गाली-गुफ्तार और मारपीट किया गया.

This image has an empty alt attribute; its file name is 83.jpg

जानकारी देते हुए केमेंद्र ने बताया कि इसकी लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक और बस्तर थाने में की गयी है बावजूद इसके अब तक सरपंच के विरुद्ध कोई ठोस कार्यवाई नहीं की गयी है. इधर, सरपंच के लोग निरंतर उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.