स्वामी आत्मानंद विद्यालय को लेकर पालको ने समस्या को लेकर विधायक का ध्यान आकर्षित कराया

0
67

ठेकेदार द्वारा अधूरे निर्माण कार्य को लेकर शाला समिति ने विधायक से की शिकायत

विधायक ने लिया तत्काल संज्ञान जिला शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी को समस्या का निराकरण करने का दिया निर्देश

स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बस्तर के शाला प्रबंधन एवं संचालन समिति बस्तर के द्वारा आज शुक्रवार को मूल भूत समस्याओं में सुधार करने को लेकर क्षेत्रीय विधायक लखेश्वर बघेल के निवास में पहुंचकर शाला प्रबंधन एवं विकास समिति एवं पालक गण स्कूल की व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए त्वरित निराकरण की माँग की । पलकों ने विधायक को अतिरिक्त कक्ष की आवश्यकता , नवनिर्मित शौचालय में जलापूर्ति एवं जल निकासी , भवन रिपेयरिंग पश्चात विद्युत आपूर्ति एवं वायरिंग में सुधार की आवश्यकता को लेकर जानकारी दी। साथ ही पालको ने प्राथमिक कक्षाओं में केवल 2 शिक्षक होने के कारण प्राथमिक शाला में संचालन में अव्यवस्था देखने को मिल रहा है। भृत्य एवं सफाई कर्मी नहीं होने कारण शाला परिसर में नियमित साफ-सफाई में का भी अभाव रहता है हिंदी माध्यम शालाओ के बच्चे। भी इसी शाला में पढ़ने के कारण भी सफाई की ज्यादा आवश्यकता है।पालको ने आगे बताया कि मध्यान भोजन किचन सेट की भी आवश्यकता है। अन्य हाई स्कूल, की तरह साइकिल स्टैंड की बनाने को लेकर भी प्रमुख रूप से विधायक को अवगत कराया।

बस्तर आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने बालकों की समस्या का त्वरित निराकरण करते हुए बघेल ने तत्काल आरईएस विभाग के ई डीपी देवांगन तथा जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती भारती प्रधान को जल्द से जल्द व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। साथ ही मूलभूत समस्याओं को लेकर बार-बार शिकायत की नौबत ना आने का निर्देश भी उच्च अधिकारियों को दिया।