संयुक्त खदान मजदूर संघ के सचिव ने डायरेक्टर इंचार्ज से माइंस श्रमिकों के एरियस भुगतान की मांग की

0
310

दिनांक 25 मई को भिलाई इस्पात संयंत्र डायरेक्टर इंचार्ज का आगमन दल्ली राजहरा की खदानों में हुआ। उनके आगमन का मुख्य उद्देश्य दुलकी माइनस से उत्पादित ओर का पहला रेक को हरी झंडी दिखाकर भिलाई रवाना करना था । साथ ही सेल को हुए रिकॉर्ड लाभ में आई ओ सी की खदानों के योगदान के लिए धन्यवाद दिए । इस अवसर पर संयुक्त खदान मजदूर संघ ने मांग की कि कर्मचारियों के लंबित 39 माह के एरियर का भुगतान शीघ्र की जाये । इस पर डायरेक्टर इंचार्ज ने कहा कि जल्द ही इस संबंध में सेल चेयरमैन से बात कर जल्द से जल्द एरियस की भुगतान की बात रखेंगे । यूनियन ने यह भी कहा कि 6 जनवरी 22 को प्रबंधक के साथ नियमित कर्मचारियों एवं ठेका कर्मचारियों के संबंध में एक लिखित समझौता किया गया था। जिसमें आपने यह आश्वासन दिए थे कि पिछले जनवरी 2012 से 30 माह का डिफिकल्ट एरिया स्पेशल अलाउंस जोकि आरएमडी की खदानों में दिया गया था ।यदि इन खदानों के कर्मचारियों का डिफिकल्ट एरिया स्पेशल अलाउंस नहीं कटा है तो राजहरा की खदानों के कर्मचारियों को भी यह अलाउंस दिया जाएगा ।

परंतु अभी तक प्रबंधन ने आरएमडी खदानों से उस अलाउंस को प्रबंधन द्वारा राशि काटकर वापस लिए जाने का कोई भी दस्तावेज प्रमाण नहीं दिया गया है ।अतः मांग है कि इस एरियर्स का भुगतान भी जल्द से जल्द करने की कार्यवाही की जाए। इसी प्रकार ठेका कर्मचारियों को ₹150 भत्ता एवं उन्हें व उनके परिवार को मेडिकल सुविधा देने का समझौता हुआ था। जिस पर डायरेक्टर इंचार्ज ने कहां की मेरे द्वारा मेडिकल सुविधा प्रदान करने की स्वीकृति दे दी गई है। जल्द ही इसका लाभ ठेका कर्मचारियों को मिलने लगेगा एवं साथ ही उन्होंने कर्मिक विभाग के अधिकारियों को कहा कि ठेका मजदूरों को दिए जाने वाले भक्ता का निराकरण भी शीघ्र कर लिया जाए।

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

इनके साथ यूनियन द्वारा यह मांग रखी गई थी कर्मचारियों द्वारा सप्ताहिक छुट्टी के दिन यदि उत्पादन कार्य प्रबंधन द्वारा लिया जाता है तो उसके लिए उस दिन का अलग से राशि प्रदान की जाए। इन पर उन्होंने सीजीएम इंचार्ज फाइनेंस को जल्द ही कोई योजना बनाने हेतु निर्देशित किया। यूनियन द्वारा यह मांग भी रखी गई है कि अस्पताल में डॉक्टरों की सुविधा और बढ़ाई जाए तथा टाउनशिप के मेंटेनेंस व साफ-सफाई की सुविधा के लिए और अधिक धनराशि दी जाए। और राजहरा में रिटायर हो रहे कर्मचारियों को क्वाटर की सुविधा प्रदान की जावे । तथा जिन कर्मचारियों ने मेडिकल एवं अपने बच्चों की शिक्षा के लिए भिलाई में क्वार्टर आवंटन हेतु आवेदन दिया है उन कर्मचारियों को शीघ्र ही क्वार्टर आवंटित किया जाए। डायरेक्टर इंचार्ज के आगमन पर भिलाई से उनके साथ इ डी माईनस श्रीमान मानस विश्वास, डायरेक्टर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा डॉक्टर एस के इस्सर ,भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निर्देशक वर्कर्स मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी वितत ,मुख्य महाप्रबंधक तपन सूत्रधार, महाप्रबंधक समीर स्वरूप ,महाप्रबंधक कार्मिक एनके सोनी, महाप्रबंधक श्री सिरपुरकर ,उप महाप्रबंधक कार्मिक श्री चंद्रा उपस्थित थे।