दल्ली राजहरा के वार्ड नंबर 5 शिकारी बाबा मंच में पूर्व वार्ड पार्षद सावित्री निषाद के नेतृत्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में महिलाओं ने किया योग

0
276

दल्ली राजहरा – अंतरास्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में पूर्व पार्षद श्रीमती सावित्री ने कहा कि योग करने से शरीर तंदुरुस्त रहता है। तथा कई किस्म की बीमारियां शरीर में नहीं पहुंच पाती । कमर दर्द, घुटने का दर्द ,पेट संबंधित रोग, शारीरिक कमजोरी आदि योग से दूर होता है । योग करने से मानसिक अवसाद भी नहीं रहता। मन एकाग्र चित्त रहता है ।बढ़ती उम्र के साथ याददाश्त का कमजोर होना लाजमी है ।लेकिन योग करने से याददाश्त की समस्या की दूर होती है।

अनिद्रा जैसे आप बीमारी को भी योग के द्वारा ठीक किया जा सकता है। वर्तमान में आम समस्या मोटापा जैसे बीमारियां भी है जो योग से दूर होता है । योग हमारी सनातन धर्म की परंपरा है यह वर्षों से चली आ रही है जिस को पूर्ण जीवन दिया भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने। जिसे विश्व पटल ने भी माना और 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया गया। इस दिन भारत देश ही नहीं संपूर्ण विश्व में योग दिवस मनाया जाने लगा ।

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

यह हमारे भारत वर्ष के लिए एक सम्मान की बात है ।शरीर में योग के जरिए से कई बीमारी भी शरीर को छू नहीं पाती । यदि आपको बीमारियां हो भी जाती है तो उसे दूर किया जा सकता है। नियमित योग और योग के आसन प्रतिदिन आप यदि आधा घंटे का भी समय निकालकर करते हैं तो आपकी उम्र में वृद्धि होगी । बीमारियां आपको छू भी नहीं सकती ।निरंतर योग करने से कोरोना भी शरीर से दूर रहती है। योग शिक्षक सुमित्री बाई रही ।अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में योग करने वाली महिलाएं सरस्वती, इंदू आमड़े, संतोषी मानिकपुरी., एकता, रूबी, सरोज, उषा ,दुर्गा, प्रमिला, रीना कोला, गोदावरी, उर्वशी, सुमित्री , खुशी, कांति ,गुलाब, सती साहू , पूनम, सीमा, अंजू, पार्वती ,हित कुमारी ,प्रेम बाई एवं अन्य बहुत से महिलाएं सम्मिलित हुई।