किसी की लकीरें मिटाने में नहीं खुद की लकीरें बढ़ाने में विश्वास: चंदन कुमार

0
106

बस्तर मेरे लिए नया नहीं किंतु चुनौती महत्वपूर्ण

मीडिया भी अनौपचारिक रूप से शासन -प्रशासन का अंग

जगदलपुर । किसी के कार्यों को रोकना मेरा मकसद नहीं बल्कि अपने कार्यों को करते जाना मेरी प्राथमिकता रहता है, पूराने अच्छे कार्यों को करते जाएंगे। वहीं बस्तर मेरे लिए अछूता नहीं है क्योंकि यहीं मेरी प्राथमिक शाला हैं। बस्तर जिले के नवपदस्थ कलेक्टर चंदन कुमार पत्रकारों से मुखातिब हो रहे थे।

ज्ञात हो कि 2011 के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रजत कुमार बंसल दक्षिण बस्तर के सुकमा व उत्तर बस्तर के कांकेर जिले में कलेक्टर रह चुके हैं और मध्य बस्तर के जगदलपुर जिले के बस्तर जिले में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के पद पर शोभायमान रहे।

कलेक्टर चंदन कुमार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि 2013 में जब बतौर एसडीएम पदस्थ था तो जो प्राथमिकता थी वह अलग थी और 2022 में जनता की प्राथमिकता अलग-अलग है । जनता की भावनाओं के अनुसार कार्य करते जाना चाहिए। बस्तर जिला मेरे लिए नया नहीं है किंतु चुनौतियां कम नहीं है कलेक्टर चंदन कुमार ने आगे कहा कि मीडिया कर्मी शासन-प्रशासन की कमी-खामी को उजागर करते रहते हैं और उनके द्वारा जो तथ्य सामने लाते हैं उसको सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। तत्कालीन कलेक्टर रजत बंसल द्वारा कराए जाने वाले कार्यों को बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी की लकीरें मिटाने में नहीं खुद के कार्यों की लकीरें बढ़ाने में मैं विश्वास करता हूं। इस पत्रकार वार्ता के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास व नगर पालिक निगम के आयुक्त दिनेश नाग भी मौजूद थे।