आज जामा मस्जिद दल्ली राजहरा इंतजामिया कमेटी की एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई

0
116



जिसमें वक्फ बोर्ड द्वारा मस्जिद कमेटी का चुनाव करवाने हेतु लिखे गये पत्र पर चर्चा हुई और छत्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड द्वारा जो पत्र में मस्जिद कमेटी का चुनाव स्थानीय प्रशासन के सहयोग से पारदर्शी तरीके से करवाने की बात कही गई थी। इसी संदर्भ में आज इंतजामिया कमेटी द्वारा अनुविभागीय दंडाधिकारी दल्ली राजहरा को ज्ञापन सौंपकर कर राजहरा जामा मस्जिद में प्रशासन के सहयोग से चुनाव करवाने का निवेदन किया है।


छ0ग0 राज्य वक्फ बोर्ड का प्र.क्र.76/2022 रायपुर, दिनांक17/05/2022 को पत्र छत्तीसगढ वक्फ बोर्ड से प्राप्त हुआ था जिससे मस्जिद कमेटी का चुनाव स्थानीय प्रशासन से विधिवत पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराने की बात कही गयी थी परन्तु मस्जिद तामीर (निर्माण) कार्य प्रगति पर होने के कारण आम जमात ने मस्जिद तामीर होने के बाद चुनाव कराने की बात आपस में तय किया था।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home


और तब तक के लिए आम जमात से पांच बुजुर्गों की एक इन्तेजामिया कमेटी बनाई थी जो वर्तमान में कार्यरत हैं। परन्तु जमात के कुछ लोगों द्वारा मस्जिद तामीर के पहले ही चुनाव की मांग बारंबार की जा रही है इसपर इन्तजामिया कमेटी ने बैठक कर मस्जिद कमेटी की चुनाव कराने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया है।

और इंताजामिया कमेटी के सदस्यों बाताया की ईद मिलादुन्नबी के बाद चुनाव के तारीखों का ऐलान भी कर दिया जावेगा। इंतजामिया कमेटी के सदस्यों का कहना है कि वर्तमान में मस्जिद निर्माण का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है और इसमें आम जमात का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है और इंताजामिया कमेटी मस्जिद निर्माण के लिए आसपास के मस्जिदों पर जाकर भी चंदे के लिए प्रयास कर रही है। लेकिन जमात कुछ लोग मस्जिद निर्माण से पहले चुनाव करवाना चाहते हैं तो हम ईस के लिए पुरी तरह तैयार है। हम नहीं चाहते हैं कि मस्जिद कमेटी के चुनाव को लेकर आम जमात में आपस में किसी तरह का मनमुटाव हो।और मस्जिद निर्माण के कार्य में किसी तरह की रुकावट आये।साथ ही समाज के कुछ लोगों का कहना है कि मस्जिद निर्माण हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए,अगर जरूरत हुई तो ईस विषय को लेकर मुस्लिम समाज का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन के राजहरा आगमन पर उनसे मिलकर पारदर्शी और लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव करवाने के लिए ज्ञापन सौंपेगा । इंतजामिया कमेटी 1,जनाब हाजी माजिद कुरैशी 2, जनाब सैय्यद साउद आलम 3, जनाब शेख नय्यूम 4, जनाब मोहम्मद आरिफ