बीएसपी फुटबॉल ग्राउण्ड में हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ दशहरा समारोह

0
303


राजहरा नगर का सबसे बड़ा दशहरा समारोह 5 अक्टूबर को बीएसपी फुटबॉल ग्राउंड राजहरा में सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति द्वारा संपन्न किया गया । इस समारोह के मुख्य अतिथि खदान के मुखिया मुख्य महाप्रबंधक समीर स्वरूप एवं विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता दशहरा उत्सव समिति के संरक्षक बालमुकुंद सिंह एवं बृहस्पति सिंह ने की। उल्लेखनीय है कि यह दशहरा उत्सव विगत 50 वर्षों से, सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति द्वारा मनाया जा रहा है। प्रतिवर्ष के अनुसार इस वर्ष भी दशहरा ग्राउंड में बड़े पैमाने पर उमड़ी भीड़ ने इस समारोह का आनंद लिया ।दशहरा समारोह संपन्न करने की प्रक्रिया में समिति के सदस्यों श्री आर पी पांडे, एस के श्रीवास्तव, चेतन लाल साहू, आरती राम ठाकुर,जे गुरूवुलु, एवं केदार साहू द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया । इस अवसर पर रामलीला मंडली के रामदल की पूजा अर्चना का काम मुख्य अतिथियों द्वारा संपन्न किया गया ।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

इस बार बेहतरीन आतिशबाजी भी पेश की गई। जिसकी सभी ने भूरी भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि समीर स्वरुप जी ने कहा कि यह समारोह हमारे देश की गंगा जमुनी तहजीब की याद दिलाते हुए हमारी समृद्ध संस्कृति का जीवंत उदाहरण है। उन्होंने कहा कि दशहरा का यह समारोह देख कर मुझे बेहद प्रसन्नता हो रही है, इस बीच उन्होंने दशहरा उत्सव पर अपने बचपन की यादें भी ताजा की और कहा कि दशहरा उत्सव के लिए बीएसपी से हर संभव सहयोग किया जाता रहेगा । विशिष्ट अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर जी ने कहा कि दशहरा उत्सव समिति का यह कार्य सराहनीय है, तथा दशहरा पर्व पर नगर की जनता को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि साल दर साल इस समारोह को और बेहतर बनाने के लिए मेरा सहयोग हमेशा बना रहेगा ।

कार्यक्रम में अतिथि के रुप में उपस्थित सी एस पी महोदय श्री मनोज तिर्की जी ने भी नगर की जनता को दशहरा पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन हमारे आपसी रिश्तों को भी प्रगाढ़ करते हैं । सार्वजनिक दशहरा उत्सव समिति की ओर से समारोह को संबोधित करते हुए समिति के महासचिव ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा की हमारी समिति विगत 50 वर्षों से नगर में दशहरा का आयोजन करती आ रही है, और अब तक हम इस परंपरा को कायम रख पाने में पूरी तरह सफल रहे हैं । उन्होंने कहा कि इस बार के दशहरा समारोह को और बेहतर एवं भव्य बनाने का प्रयास किया गया है। जिसमें व्यापारी संघ अध्यक्ष श्री गोविंद वाधवानी, ट्रक ओनर्स यूनियन के अध्यक्ष श्री अतिंदर सिंह, तथा नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर व अन्य सहयोगी सुदेश सिंह, संजीव सिंह, सर्वजीत सिंह बूटन, राकेश द्विवेदी, अश्विनी कुशवाहा, महेंद्र गुड्डू, सुजीत झा, श्रीजीत, सुमीत जैन सहित अनेक लोगों का महत्वपूर्ण सक्रिय योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि नगर के तमाम प्रतिष्ठित लोगों अशोक बांबेश्वर, विवेक मसीह, स्वप्निल तिवारी,सुरेश जायसवाल, संतोष पांडेय, सुरेश ठाकुर ने भी समय-समय पर दशहरा की तैयारियों पर चर्चा की एवं कार्यक्रम की सफलता के लिये शुभकामनाएं दीं । इस तरह यह समारोह सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ है । आगे भी यह समारोह और विशाल एवं भव्य बनाने का प्रयास समिति द्वारा किया जाएगा । आज के समारोह में आकर्षक आतिशबाजी की गई एवं रावण के विशाल पुतले का दहन कर पूरे हर्षोल्लास के साथ दशहरा समारोह संपन्न किया गया ।

आभार प्रदर्शन करते हुए समिति के महासचिव ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि आज के समारोह को संपन्न करने में बीएसपी प्रबंधन, शासन प्रशासन, नगर पालिका परिषद, व्यापारी संघ अध्यक्ष, ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन, अन्य प्रतिष्ठित लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है । जिसके लिए समिति उनको धन्यवाद ज्ञापित करती है। तथा कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले अतिथियों सभी नागरिक गणों एवं पत्रकार बंधुओं को भी समिति की ओर से बारंबार धन्यवाद प्रेषित है ।
ज्ञानेंद्र सिंह
महासचिव
सार्वजनिक दशहरा समिति दल्लीराजहरा।