बस्तर में फिर एक भाजपा नेता को नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट

0
488
  •  भाजपा नेता कैलाश नाग को नक्सलियों ने मारी गोली
  • भाजपा नेताओं की टारगेट किलिंग लगातार जारी
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर बस्तर संभाग में नक्सलियों के हाथों भाजपा नेताओं की टारगेट किलिंग थमने का नाम नहीं ले रही है। हफ्ता नहीं गुजरा है कि जांगला निवासी कैलाश नाग की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। एक सप्ताह के भीतर दो भाजपा नेताओं की हत्या नक्सली कर चुके हैं। इससे पहले 2 मार्च को भाजपाई जनपद सदस्य तिरुपति कटला की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।
    बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के भाजपा नेता कैलाश नाग की हत्या जांगला थाना क्षेत्र के कोटमेटा गांव में हुई है। गांव में नवीन तालाब निर्माण का कार्य चल रहा है। इस कार्य में जांगला निवासी कैलाश नाग की जेसीबी का उपयोग कराया जा रहा था। कैलाश नाग तालाब के कार्य स्थल पर मौजूद थे। इसी दौरान वहां पहुंचे सशस्त्र नक्सलियों ने कैलाश नाग को गोलियों से भून डाला। तालाब निर्माण कार्य में में लगे कैलाश नाग के जेसीबी वाहन को भी नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। जांगला थाने में मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। कोटमेटा गांव के आसपास के जंगलों में नक्सलियों की तलाश के लिए सुरक्षा बलों को रवाना कर दिया गया है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि की है। उल्लेखनीय है कि बीजापुर जिले के ग्राम तोयनार में बीते 2 मार्च को भाजपा नेता एवं जनपद सदस्य तिरुपति कटला की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई थी। उस समय तिरुपति कटला एक विवाह समारोह में गए हुए थे।

    बौखला गए हैं सरकार की कड़ाई से
    छत्तीसगढ़ में जब से भाजपा की सरकार आई है, तबसे नक्सलियों के खिलाफ आरपार की लड़ाई छेड़ दी गई है। इसी की बौखलाहट में नक्सली अब लगातार भाजपा नेताओं को निशाना बना रहे हैं। बस्तर संभाग के नक्सल प्रभाव वाले इलाकों में भी सुरक्षा बलों की पैठ बढ़ती जा रही है। सुकमा, बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा जिलों के धुर नक्सल प्रभावित गांवों में भी सुरक्षा बल कैंप स्थापित कर ग्रामीणों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने और उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने की जमीनी पहल कर रहे हैं। हाल ही में सुकमा जिले के एक बड़े नक्सली नेता के गृहग्राम के 40 युवाओं को छत्तीसगढ़ के विकास से रूबरू कराने के लिए शासन की पहल पर रायपुर भ्रमण के लिए ले जाया गया था। शासन की इस पहल से युवाओं का ह्रदय परिवर्तन हो रहा है और वे नक्सलियों के दुष्प्रचार से विमुख होने लगे हैं। यह बात नक्सलियों को नागवार गुजर रही है और वे भाजपा नेताओं के टारगेट किलिंग को अंजाम देने लगे हैं। इससे पहले नारायणपुर जिले में भी हाल के दिनों में दो भाजपा नेताओं की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी।